मथुरा: भारतीय जनता पार्टी सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) ने मथुरा को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में शामिल करने की मांग की है. ये मांग उन्होंने मथुरा में पर्यटन उद्योग (Tourism industry) को बढ़ावा देने के लिए की है. हेमा मालिनी ने बुधवार को एक वर्चुअल मीटिंग (Virtual Meeting) में संवाददाताओं से कहा, 'मथुरा में पर्यटन की संभावना काफी ज्यादा है. अगर सही तरीके से इसे विकसित किया जाय तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसकी नई पहचान बनेगी.' 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे बेरोजगारी दूर होगी
उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ बेरोजगारी दूर होगी, बल्कि इससे मथुरा का भी विकास होगा. हेमा मालिनी ने कहा कि छह साल पहले उन्होंने ये बात तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कही थी कि वो एनसीआर प्लानिंग बोर्ड को पत्र लिखें कि मथुरा को एनसीआर में शामिल किया जाये.


मथुरा को NCR में शामिल करने का आग्रह
उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री से भी मथुरा को एनसीआर में शामिल करने का आग्रह किया है. एनसीआईर बोर्ड ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली से इस बारे में प्रस्ताव मांगा है कि कौन सा शहर एनसीआर में शामिल किया जाय, कौन सा नहीं.


ये भी पढ़ें- रफाल की ये क्षमता उसे बनाती है सबसे ताकतवर फाइटर जेट, जानिए 10 बड़ी खूबियां


योगी से भी इस बारे में बात करेंगी हेमा
हेमा मालिनी ने कहा कि वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी इस बारे में बात करेंगी. एक बार मथुरा एनसीआर में शामिल हो जाय, तो ये दिल्ली की तरह ही विकसित हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मथुरा में होली का उत्सव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक इवेंट बन गया है और यहां की सरकारी और जैन म्यूजियम लोगों को विश्व स्तर का अनुभव मिलता है. (इनपुट आईएएनएस)


VIDEO