जयपुर: ड्रग्स की तस्करी के लिए तस्कर आए दिन नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं. लेकिन जांच के दौरान एजेंसियां कई बार ड्रग्स की बड़ी खेप का पता लगा चुकी हैं. ऐसा ही मामला राजस्थान से आया है जहां युगांडा की एक महिला प्राइवेट पार्ट में ड्रग्स छुपाकर ला रही थी लेकिन एयरपोर्ट पर इसका खुलासा हो गया.


प्राइवेट पार्ट से निकाले 60 कैप्सूल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर हवाई अड्डे पर पकड़ी गई अफ्रीकी मूल की महिला के शरीर से एसएसएम अस्पताल में ड्रग्स से भरे कैप्सूल निकाले गए हैं. बताया जाता है कि प्राइवेट पार्ट में 70 से 80 कैप्सूल छिपा कर रखे गए थे. जिन्हें निकालने के लिए डॉक्टरों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. अब तक 60 कैप्सूल बरामद किए जा चुके हैं.


ये भी पढ़ें: फ्रिज में रखा बासी खाना खाते हैं? काटने पड़ सकते हैं पैर, इस शख्स के साथ हुआ ऐसा


राजस्व सूचना निदेशालय (डीआरआई) मामले पर पैनी निगाह रखे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक सोमवार को महिला के शरीर से सारे कैप्सूल निकाल लिए गए हैं. इसके बाद इनकी जांच की जाएगी कि इसमें कौनसा ड्रग्स छिपाकर रखा गया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि कैप्सूल में हेरोइन भरी हुई थी. महिला के पास से बरामद की गई हेरोइन की कीमत 10 करोड़ बताई जा रही है. 



पूछताछ के बाद कोर्ट में होगी पेशी


इस मामले में कोर्ट के सामने भी रिपोर्ट पेश की जानी है. अभी हवेंस लोपेज नाम की यह महिला अस्पताल में है, ऐसे में उससे पूछताछ होनी बाकी है. माना जा रहा है कि अस्पताल से छुट्टी मिल जाने के बाद डीआरआई के अधिकारी उससे पूछताछ करेंगे. इसके बाद ड्रग्स की तस्करी के इस मामले का पर्दाफाश हो सकता है.


(इनपुट: अंकित तिवारी)


LIVE TV