नई दिल्ली: दुनिया में पहचान बनाने या नाम कमाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. मशहूर होने या सुर्खियों में बना रहना आसान भी नहीं होता इसलिए लोग रिकार्ड बनाने के लिए अपनी जान तक जोखिम में डाल देते हैं. वहीं बात अगर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की हो तो लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं. इसी सिलसिले में ब्रिटेन (UK) के माइक हॉवर्ड ने ऐसा हैरतअंगेज कारनामा किया है कि उसे तोड़ना हर किसी के बस की बात नहीं होगी. 


इस तरह बना विश्व रिकार्ड


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तरह के या फिर इससे भी खतरनाक स्टंट आपने किसी हॉलिवुड मूवी में ही देखे होंगे. इंटरनेशल 'खतरों के खिलाड़ी' वाले सेगमेंट की बात करें तो Mike Howard ने हवा में दो हॉट एयर बैलून के बीच चलने का खतरनाक काम किया है, वो भी आंखों पर पट्टी बांध कर. इस रिकार्ड को 21,400 फीट की उंचाई पर बनाया गया.


ये भी पढ़ें- Anand Mahindra ने बच्चे का 'झन्नाटेदार' Video शेयर कर चौंकाया, लेकिन कर बैठे ये 'बड़ी' गलती


गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने शेयर किया वीडियो


ब्रिटेन में एक पतली बीम पर ब्लाइंड पोज में चलना आसान नहीं था. वहीं मशहूर Yeovil इलाके में हवा में गुब्बारों के बीच चलते माइक के वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) ने अपने ऑफिशियल इन्स्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर भी शेयर किया है. इंटरनेट पर मौजूद नेटिजंस ने इस वीडियो और रिकार्ड को हाथोहाथ लेते हुए वायरल कर दिया.  माइक की दिलेरी और निडरता को देख  कर हर कोई हैरान हैं. आप भी देखिये और महसूस कीजिये उस रोमांच को जिसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गये.



LIVE TV