Home Minister Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्य त्रिपुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए गुरुवार को घोषणा की कि अगले साल एक जनवरी तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो जाएगा. चुनावी राज्य त्रिपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस और माकपा ने लंबे समय तक राम मंदिर के मुद्दे को अदालत के अधिकार क्षेत्र में रखा था, जबकि मामले में शीर्ष अदालत के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का शिलान्यास किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगस्त 2020 में अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी थी. नवंबर 2019 के उच्चतम न्यायालय के एक फैसले से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ था.


अमित शाह ने राहुल गांधी पर बोला हमला


कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा, राहुल बाबा सबरूम से सुनिए, एक जनवरी 2024 तक भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो जाएगा. दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम में शाह ने बीजेपी के रथयात्रा को हरी झंडी दिखाई. इससे पहले उन्होंने उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मनगर में भी रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी.


इन रथ यात्राओं को उद्देश्य प्रदेश में इस साल के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताना है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है.


उन्होंने कहा, कश्मीर के पुलवामा में हुए हादसे के दस दिन के भीतर मोदी के नेतृत्व में भारतीय सैनिक पाकिस्तान के अंदर गए और सफलता पूर्वक अभियान को अंजाम दिया. उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा जिले में एक आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के काफिले को निशाना बनाया था जिसमें 40 जवान मारे गए थे. भारतीय वायु सेना ने इसके बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एक आतंकवादी शिविर को लक्षित हमला कर नेस्तनाबूद कर दिया था.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं