'मैं एक भाजपा विधायक हूं. मैं भाजपा के साथ रहना चाहता हूं. पार्टी ने यहां मेरे रहने की व्यवस्था की है. मैं अमित शाह से मिलना चाहता हूं और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से बात करना चाहता हूं.' ये बात लापता बताए जा रहे णमूल कांग्रेस (TMC) के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने कही. उनके गायब होने के बाद से ही ये अटकलें लग रही थीं कि वो भाजपा में वापसी कर लेंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुकुल रॉय सोमवार की रात दिल्ली पहुंचे थे, हालांकि एयरपोर्ट के बाद से उनसे संपर्क नहीं होने की वजह से उनके परिवार ने दावा किया था कि वह लापता हो गए हैं. परिवार ने यहां तक दावा किया कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, वो बीमार हैं और कहा कि बीजेपी को उनका इस्तेमाल कर गंदी राजनीति नहीं करनी चाहिए.


मुकुल रॉय ने कहा, मैं एक BJP विधायक हूं और बीजेपी में ही रहना चाहता हूं. पार्टी की तरफ से मेरे रहने की व्यवस्था की गई है. मैं अमित शाह और जे पी नड्डा से मिलना चाहता हूं. मुकुल रॉय उन चुनिंदा नेताओं में से हैं जिन्होंने टीएमसी की नींव रखी थी. हालांकि, 2017 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. उन्होंने बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की और फिर टीएमसी में लौट गए.


टीएमसी में लौटने से पहले उन्होंने सदन से इस्तीफा नहीं दिया था. इसलिए उन्होंने मंगलवार को कहा कि वो बीजेपी विधायक हैं और बीजेपी में ही रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं काफी समय से ठीक नहीं था, इसलिए मैं राजनीति से दूर था. अब ठीक हूं और फिर से राजनीति में एक्टिव रहूंगा.' 


मुकुल रॉय ने कहा कि वो कभी भी टीएमसी के साथ नहीं जुड़ेंगे, इस बात का उन्हें पूरा विश्वास है. इस दौरान उन्होंने अपने बेटे को भी कहा कि उन्हें भी बीजेपी में शामिल हो जाना चाहिए. यही उनके लिए भी बेहतर होगा. दरअसल, सोमवार की शाम को जब मुकुल रॉय से परिवार का कोई संपर्क नहीं हो सका तो बेटे ने कहा कि रॉय लापता हो गए हैं.


इसके बाद से ही उनके दिल्ली पहुंचने की अटकलें शुरू हो गई थीं. हालांकि, दिल्ली पहुंचने के बाद मुकुल रॉय ने कहा कि वो किसी खास वजह से दिल्ली नहीं आए हैं. उन्होंने कहा, 'मैं दिल्ली पहुंचा हूं. मैं लंबे समय तक संसद सदस्य रहा हूं, क्या मैं दिल्ली नहीं आ सकता. इससे पहले भी मैं यहां आता रहा हूं.'


उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय ने कहा कि उनके पिता बहुत ज्यादा बीमार हैं और वह डिमेंशिया तथा पार्किंसन बीमारी से पीड़ित हैं. मुकुल से संपर्क नहीं होने पर उनके बेटे ने पुलिस में उनके लापता होने की शिकायतत भी दर्ज करवाई थी. यहां तक कि जब उन्होंने इस बात की जानकारी मिली कि मुकुल रॉय दिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं तो उन्होंने एयरपोर्ट अधिकारियों से उन्हें विमान से उतारने का भी निवेदन किया था, हालांकि तब तक फ्लाइट ने टेकऑफ कर लिया था.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी