नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पाकिस्तान के झूठ को एक्सपोज कर दिया है. तीनों सेनाओं की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना की तीनों अंगों ने पाकिस्तान का झूठ बेनकाब कर दिया. भारतीय वायुसेना के प्रतिनिधि एवीएम आरजीके कपूर ने साफ कहा कि पाकिस्तान ने झूठ बोला कि एफ-16 का इस्तेमाल नहीं किया गया जबकि इस बात के पर्याप्त प्रमाण है. सेना ने F-16 विमान से दागी मिसाइल के टुकड़े दिखाए. ये टुकड़े AARAM मिसाइल के हैं जो कि पाकिस्तान की ओर से F-16 विमान से दागी गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायुसेना ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर से साबित होता है कि पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए एफ-16 विमान तैनात किया. कपूर ने कहा कि इसके विश्वसनीय प्रमाण हैं कि हमने जैशे मोहम्मद के शिविर पर हमले में लक्ष्य को नष्ट कर दिया, हताहतों की संख्या देना जल्दबाजी होगी. 
 
वायुसेना के प्रतिनिधि कपूर ने कहा कि पाकिस्तान के बम सैन्य प्रतिष्ठान के परिसर में गिरे लेकिन वे लक्ष्यों को निशाना बनाने में विफल रहे. भारतीय नौसेना ने कहा कि वह समुद्र में पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है.


 



कपूर ने कहा कि वह इसको लेकर खुश है कि विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया जाएगा और हम कल उनके वापस आने का इंतजार कर रहे हैं. 


वायुसेना ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का पाकिस्तान का कदम जिनेवा संधि के अनुरूप है. वायुसेना ने कहा कि बालाकोट हमले की सफलता के सबूत जारी करने का फैसला राजनीतिक नेतृत्व को करना है. 
इसी बीच नौसेना के प्रवक्ता ने कहा है कि नौसेना को समुद्र के ऊपर, समुद्र के अंदर और हवा में तैयारी के उच्च स्तर पर रखा गया है जिससे पाकिस्तानी नौसेना के किसी भी दुस्साहस पर लगाम लगाकर उसे शिकस्त दी जा सके.