नई दिल्ली: आम जनता को महंगाई की डबल मार पड़ी है. CNG के बाद अब PNG के दाम भी बढ़ गए हैं. मंगलवार को इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने कई शहरों में CNG और  PNG दोनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी. सीएनजी और पीएनजी के दामों में 2 रुपये से अधिक का इजाफा किया गया है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में ये दूसरी बार है जब CNG-PNG के दाम बढ़े हैं. 


राजधानी में लागू हुए नए रेट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी दिल्ली में आज (13 अक्टूबर) से CNG के दाम 49 रुपये 76 पैसे प्रति किलो हो गए हैं, जबकि कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर में 66 रुपये 54 पैसे प्रति किलो के हिसाब से CNG मिलेगी.


इसके अलावा दिल्ली में पीएनजी की कीमत 35.11/- प्रति SCM होगी. बुधवार से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की कीमत 34.86/- प्रति एससीएम होगी. गुरुग्राम में PNG के दाम 33.31/- पर SCM होंगे.


इन शहरों में नए रेट लागू


सुबह 6 बजे से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 56.02/- प्रति किग्रा होगी. गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत 58.20/- प्रति किग्रा होगी. वहीं, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी की कीमत 63.28/- प्रति किग्रा होगी. कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर ये 66.54/- प्रति किग्रा होगी. जबकि मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में पीएनजी की कीमत 38.37/- प्रति SCM होगी. 



इससे पहले दो अक्टूबर को भी CNG के दाम में बढ़ोतरी की गई थी. तब दिल्ली में CNG के दाम 2.28 रुपये प्रति किलो और नोएडा-गाजियाबाद में 2.55 रुपये प्रति किलो बढ़ाए गए थे. इससे पहले प्राकृतिक गैस के दाम 62 प्रतिशत बढ़ा दिए गए थे. इसके साथ ही सीएनजी, PNG भी महंगी होने की संभावना जताई जा चुकी थी.