All India Weather Update: हिमाचल प्रदेश में कुछ ही दिनों के अंतराल पर फिर से हो रही जोरदार बारिश से चारों ओर तबाही का मंजर पसरा हुआ है. हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि राज्य में भारी जानमाल का नुकसान हुआ है. इस बारिश से राज्य में 10 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल सरकार ने राज्य आपदा घोषित करने फैसला लिया है. इसके लिए जल्द ही आधिकारिक घोषणा जारी कर दी जाएगी. लोगों को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. उसके बाद उन्हें उचित मुआवजा देने का काम शुरू किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम


अगर देश में पिछले 24 घंटों के मौसम (All India Rain Forecast) की बात की जाए तो ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी स्तर की बारिश हुई. वहीं झारखंड, बिहार, सिक्किम और उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हुई. पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, दक्षिण और मध्य उत्तर प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के उत्तरी तट पर हुई मानसूनी बारिश ने भी लोगों को खूब भिगोया. 


कई राज्यों में खूब बरसे बादल


इसी तरह बिहार, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात भी शुक्रवार को बादल खूब बरसे. केरल, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में एक- दो स्थानों पर हल्के स्तर की बारिश हुई, जिससे उमस और बढ़ गई. 


जानें आज कैसा रहेगा मौसम


प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज दिल्ली- एनसीआर (Delhi NCR Rain Forecast), उत्तरी पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. इसी तरह अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और केरल, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में भी आज बारिश के आसार हैं. 


इन जगहों पर बारिश के आसार


एजेंसी के अनुसार ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा और उत्तरी तेलंगाना में आज हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (All India Rain Forecast) हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, कोंकण और गोवा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, तटीय कर्नाटक और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है.