नई दिल्ली: दिल्ली-NCR के इलाकों में कोहरे और ठंड की मार पड़ने वाली है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, शनिवार को दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ (Chandigarh) समेत उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई इलाकों में तेज बारिश (Rain) होने की संभावना है. इसी के चलते विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है.


UP के 5 जिलों में बारिश का अलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IMD ने पूर्वी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर, वाराणसी, बलिया, आजमगढ़, गोरखपुर में शनिवार को बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है. बताते चलें कि पिछले 24 घंटे में राज्य के विभिन्न मंडलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. ऐसे में शनिवार को बारिश और ओले से तापमान में ज्यादा गिरावट हो सकती है, जिससे एक बार फिर शीतलहर को महसूस किया जा सकेगा.


VIDEO



ये भी पढ़ें:- नरम पड़े राकेश टिकैत के तेवर, अब इन राज्यों में नहीं होगा चक्का जाम   


MP के 9 जिलों में ओले गिरने की संभावना


मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर, दमोह, सागर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले में येलो अलर्ट जारी कर शनिवार को बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना जताई है. अधिकरियों ने बताया कि उत्तरी राजस्थान के ऊपर और आसपास के इलाकों में ठंडी हवाओं का प्रभाव बना हुआ है. इसी के चलते उत्तरी मध्य प्रदेश में नमी रहेगी. वहीं भोपाल, इंदौर एवं उज्जैन में बादल छाए रहेंगे.


ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान को दान में मिली 'Chinese Vaccine' हो गई फुस्स, नहीं कर रही असर


इन राज्यों के लिए भी जारी हुआ अलर्ट


इसके अलावा लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटो में हल्की बारिश, बिजली की गरज और बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है.


जनवरी में बारिश ने बनाया नया रिकॉर्ड


IMD की रिपोर्ट कहती है कि दक्षिण भारत में इस साल जनवरी  (January) में बारिश ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. जनवरी के शुरुआती दो सप्ताह में उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश हुई. वहीं दक्षिण भारत में भी इसी अवधि में जमकर बारिश हुई. इस दौरान उत्तर पश्चिम भारत को छोड़कर इन इलाकों में लंबे समय तक बादल छाए रहे. जिसकी वजह से दिन के साथ ही रात में इन स्थानों का मौसम गर्म बना रहा. 


LIVE TV