नई दिल्ली: अब तक गुनगुनी धूप का आनंद ले रहे Delhi-NCR के लोगों को अब ठंड में ठिठुरना पड़ सकता है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि अगले 2 दिनों में दिल्ली और उसके आसपास के शहरों में हल्की बारिश (Rain) हो सकती है. इससे इन जगहों पर तापमान में कमी आ सकती है, जिससे लोगों को ज्यादा ठंड का अहसास होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रात के तापमान में आएगी गिरावट
मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ताजा बर्फबारी हुई है. यह विक्षोभ पश्चिम से पूर्व की ओर बढ़ रहा है. इसके चलते अगले दो दिन में दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब में हल्की बारिश  (Rain) हो सकती है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद बर्फ से ढके हिमालय से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं चलेंगी. जिससे निचले मैदानी इलाकों में तापमान में भी तेजी से गिरावट आएगी. 


सोमवार को रात का तापमान 8 डिग्री रहेगा
IMD के अनुसार फिलहाल Delhi-NCR में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. लेकिन हल्की बारिश  (Rain) की वजह से सोमवार को न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. जिससे रात में ठिठुरन बढ़ जाएगी. वहीं दिन के तापमान में भी कमी आएगी और ठंड बढ़ जाएगी. 


ये भी पढ़ें- दिल्लीवालों के लिए आज 'राहत की सांस', बारिश ने दी जहरीले स्मॉग से राहत


बारिश होने से वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत!
दिल्ली में फिलहाल वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में बनी हुई है. गुरुवार सुबह 10 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 304 रिकॉर्ड किया गया. वहीं बुधवार को AQI 358 दर्ज किया गया. अगले दो दिन में हल्की बारिश और तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार होगा और प्रदूषण (Pollution) से राहत मिल सकती है. (इनपुट भाषा)


LIVE TV