कुरनूल (आंध्र प्रदेश): आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कुरनूल (Kurnool) जिले में मुहर्रम के मौके पर एक दुखद घटना हो गई. मातम मनाने के इस मौके के लिए जलाए गए अलाव (पीरला गुंडम) में कथित तौर पर एक व्‍यक्ति कूद गया, जिससे उसकी मौत हो गई. गड्ढा बनाकर उसमें आग जलाने को पीरला गुंडम कहते हैं. यह घटना गुरुवार की है.  


नशे में था मृतक 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओवक पुलिस के सब-इंस्‍पेक्‍टा जगदीश्वर रेड्डी ने बताया कि मृतक 60 साल का था और बहुत नशे में था. रेड्डी ने कहा, कुरनूल जिले के ओवक ग्रामीण मंडल के काशीपुम गांव के वेंकट सुब्बैया (60) बहुत शराब पीता था. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गुरुवार की रात वह सनकेसुला गांव में मुहर्रम (Muharram) के पहले की शाम में बनाए गए 'पीरला गुंडम' (Peerla Gundam) को देखने गया था. वह पूरी तरह से नशे में था. उसने कई बार आग में कूदने की कोशिश की और मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों और पुलिस ने उसे 2 बार बचा लिया. उसने पुलिस की नजरों से बचकर फिर से कोशिश की और आग के कुंड (Fire Pit) में कूद गया. 


यह भी पढ़ें: Muharram 2021: ...इसलिए मुहर्रम में मातम मनाते हैं शिया मुसलमान, जानिए कर्बला में शहादत की पूरी कहानी


नाकाम रही बचाने की कोशिश 


पुलिस ने कहा, 'सुब्‍बैया को तत्‍काल गड्ढे से निकाला गया, लेकिन वह बहुत ज्‍यादा झुलस गया था. लिहाजा उसकी मौत हो गई.' इस मामले में ओवक पुलिस ने क्रिमिनल प्रोसीजर कोड (CrPC) की धारा 174 के तहत अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है.