बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) जनपद में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां शादी (Marriage) के बाद पत्नी ने पति को तलाक देकर अपने ससुर (Father In Law) के साथ ही शादी कर ली. पूर्व पति की शिकायत पर पुलिस दोनों को पकड़ लिया. लेकिन कोर्ट में हुई शादी के पक्के सबूत यानी कागजों पर लगी कानून की मुहर देखकर उन्हें छोड़ दिया गया. 


शादी के वक्त नाबालिग था पति


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल इस मामले में शादी के वक्त पति नाबालिग था. वह अपनी मर्जी से ससुर के साथ गई. बाद में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली. मामले का खुलासा इस तरह हुआ कि दबतोरी चौकी क्षेत्र के एक युवक ने कुछ दिन पहले बिसौली पुलिस से शिकायत की कि उसकी शादी 2016 में वजीरगंज क्षेत्र की एक युवती से हुई थी. साल भर दोनों साथ रहे. अगले साल पत्नी उसके पिता के साथ कहीं चली गई. तभी से वो दोनों को लगातार खोज रहा था. हाल ही में उसे पता लगा कि दोनों लोग चंदौसी में रह रहे हैं


ये भी पढ़ें- Earthquake in Delhi-NCR: दिल्‍ली-एनसीआर में हिली धरती, आसपास के इलाकों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके


इसलिए लिया था पति से तलाक


पुलिस ने बताया कि सुमित को जुए और शराब की लत लगी थी जिसकी वजह से उसकी पत्नी उससे दूर रहने लगी थी सुमित भी अपनी पत्नी से अलग रहने लगा था. जिसके बाद उसकी बुरी आदतों की वजह से पत्नी ने उसे तलाक दे दिया था. हालांकि पत्नी के साथ उसके पिता की शादी की जानकारी सुमित को थी, लेकिन वो अपनी परवरिश और खर्चों की मांग करता था. जब विवाद ज्यादा बढ़ गया तब पंचायत हुई लेकिन कोई खास नतीजा नहीं निकला.


ऐसे हुई मामले की शुरुआत


न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के मुताबिक बदायूं निवासी 45 साल के देवानंद की पत्नी की 2015 में मौत हो गई थी. तब उनकी उम्र 39 साल थी. परिजनों ने दूसरी शादी कर घर बसाने को कहा तो उसने 15 साल के बेटे सुमित की शादी का फैसला लिया और अगले साल 2016 में सुमित की शादी करा दी. शादी के छह महीने बाद सुमित और उसकी पत्नी के बीच मनमुटाव हुआ तो दोनों में दूरियां आ गई. इस बीच सुमित की पत्नी की अपने ससुर से नजदीकियां बढ़ गईं. 


पूरे गांव को हुई खबर


वहीं गांव वाले पहले तो काफी समय तक इस घटनाक्रम से अंजान थे. मामले का खुलासा होते ही गांव वालों ने कहा कि जिस लड़के की पत्नी से उसके पिता से शादी की है उसकी मां नहीं है. वह मजदूरी करता है. एक बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है. छोटा भाई है, जो अपने चाचा के यहां रहता है. इनके घर पहले भी विवाद होता रहा है. लेकिन फिलहाल इस बात को लेकर खासी चर्चा है कि पति-पत्नी का रिश्ता अब मां-बेटे में बदल चुका है.


LIVE TV