West Bengal : आयकर (IT)  विभाग ने बुधवार ( 20 मार्च) सुबह से ही पश्चिम बंगाल में छापेमारी शुरू की है. छापेमारी बंगाल के बिजली और आवास मंत्री अरूप बिस्वास के छोटे भाई स्वरूप बिस्वास के आवास पर चल रही है. आयकर (IT) सूत्रों ने यह जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


 


इसके अलावा उनसे जुड़े ठिकानों पर ही आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं. अफसर बड़ी गाड़ियों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस कर्मियों की सुरक्षा में छापेमारी करने पहुंचे थे. टीम दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर स्थित स्वरूप बिस्वास के आवास पर तलाशी कर रही है.


 


 


सूत्रों ने बताया कि बिस्वास के आवास के अलावा, आयकर अधिकारी दक्षिण कोलकाता में चार अन्य स्थानों पर भी छापेमारी कर रहे हैं. आयकर (IT) अधिकारियों ने छापे और तलाशी अभियान के बारे में कुछ नहीं बताया है. साथ ही अन्य चार ठिकानों पर जहां इसी तरह की छापेमारी की जा रही है, उनमें ईडन रियल एस्टेट और मल्टीकॉन रियल एस्टेट नामक दो संस्थाओं के कार्यालय शामिल हैं.


 


 


बताया जा रहा है, कि इन दोनों संस्थाओं के खिलाफ फंड गबन की शिकायतें हैं. हालांकि, आयकर (IT) अधिकारी इस बात पर चुप्पी साधे हुए हैं, कि बिस्वास का इन दो रियल एस्टेट संस्थाओं से कोई संबंध है या नहीं, सूत्रों ने बताया कि इनकम टैक्स की टीम बिस्वास के आवास पर जाकर वहां विभिन्न दस्तावेजों की जांच कर रही है.