कन्नौज: इत्र कारोबारी (Perfume Businessman) और समाजवादी पार्टी के एमएलसी (Samajwadi Party MLC) पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी (Pushparaj Jain) के ठिकानों पर आयकर विभाग छापेमारी (IT Raid) कर रहा है. आयकर विभाग कन्नौज (Kannauj), कानपुर, दिल्ली और मुंबई (Mumbai) में 50 अलग-अलग जगहों पर रेड कर रहा है. मुंबई के विलेपार्ले, अंधेरी, गोरेगांव और मलाड में पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है. इसके अलावा कन्नौज में मोहम्मद याकूब परफ्यूम (Mohammad Yaqoob Perfume) पर भी इनकम टैक्स की रेड (Income Tax Raid) चल रही है. सुबह 7 बजे से रेड जारी है.


पुष्पराज जैन के आवास और दफ्तर पर छापेमारी जारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पीयूष जैन के ठिकानों पर जीएसटी (GST) की रेड के दौरान पम्पी जैन का नाम सामने आया था. पम्पी जैन का इत्र, पेट्रोल पंप और कोल्ड स्टोरेज का बिजनेस है. इनकम टैक्स के अधिकारी मुंबई में पुष्पराज जैन से जुड़े 4 बैंक खातों की जांच में भी जुटे हैं. ये चारों खाते सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की बोरीवली ईस्ट ब्रांच में हैं. इसके अलावा एक प्राइवेट बैंक (HDFC) और इसी बैंक (SBI) के कन्नौज सिटी ब्रांच में पम्पी जैन से जुड़े एक करंट अकाउंट और चार सेविंग अकाउंट समेत 6 अकाउंट्स को लेकर भी पड़ताल जारी है.


थोड़ी देर में कन्नौज के लिए निकलेंगे अखिलेश यादव


जान लें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज (शुक्रवार को) सपा MLC पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे और इससे पहले ही पम्पी जैन के यहां छापा पड़ गया. अखिलेश यादव थोड़ी देर में लखनऊ से कन्नौज के लिए रवाना होंगे. कन्नौज में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.


ये भी पढ़ें- Omicron का ये लक्षण आपकी स्किन पर आएगा नजर, देखते ही हो जाएं अलर्ट


आयकर विभाग की कार्रवाई पर समाजवादी पार्टी की तरफ से रिएक्शन देते हुए ट्वीट किया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामारी की कार्रवाई करनी शुरू कर दी. बीजेपी का डर और बौखलाहट साफ है, जनता बीजेपी को सबक सिखाने के लिए तैयार है.



पीयूष जैन के घर मिला था इतना ज्यादा कैश


गौरतलब है कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से छापेमारी में लगभग 200 करोड़ रुपये कैश मिला था. हो सकता है आपने ये भी सुना हो कि इन्हीं पी जैन ने समाजवादी इत्र बनाया था लेकिन ये सच नहीं है. समाजवादी इत्र बनाने वाले पी जैन, पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी हैं. आज इन्हीं पी जैन के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. इत्तेफाक है कि पुष्पराज जैन और पीयूष जैन का घर कन्नौज में एक ही रोड पर है. दोनों के घरों के बीच में महज 500 मीटर की दूरी है.


पीयूष जैन और पम्पी जैन के बीच क्या है कोई रिश्ता?


इससे पहले पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी ने ज़ी मीडिया से कहा था कि समाजवादी इत्र मैंने ही लॉन्च किया था. ये कोई पहली बार नहीं हुआ, समाजवादी पार्टी का परफ्यूम लॉन्च होता रहता है. लेकिन गलत तरीके से मेरा नाम जोड़ा गया. पीयूष जैन से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मैं समाजवादी पार्टी का एमएलसी हूं. समाजवादी पार्टी के लिए परफ्यूम बनाते रहते हैं. पीयूष जैन और मुझमें केवल एक ही समानता है कि हम दोनों जैन हैं. बाकी मेरा उनसे कोई संबंध नहीं, कोई रिश्तेदारी नहीं.


ये भी पढ़ें- लो जी, थाने में अपराधियों की नहीं गधों की कराई गई परेड; मामला है बेहद दिलचस्‍प!


पम्पी जैन ने कहा था कि पीयूष जैन तो कानपुर में रहते हैं. कभी वो कन्नौज आते हैं और मंदिर में सामने पड़ गए तो उनसे हाय-हैलो हो गई. इसके अलावा मेरा उनसे कोई लेना-देना नहीं है.


(इनपुट- राकेश त्रिवेदी)


LIVE TV