मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के नागपुर स्थित घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है. इसके साथ ही आईटी विभाग ने अनिल देशमुख के काटोल वाले घर पर भी रेड किया है. इसके अलावा नागपुर के ट्रैवोटल होटल में भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का सर्च ऑपरेशन चल रहा है.


100 करोड़ वसूली मामले में चार्जशीट पेश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें 100 करोड़ रुपये की वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में विशेष PMLA कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दिया था, जिसमें खुलासा हुआ है कि अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के कहने पर मुंबई पुलिस के बर्खास्त एपीआई सचिन वझे को अपने निजी सहायक कुंदन शिंदे को सह्याद्री गेस्ट हाउस के बाहर और राजभवन के पास दो अलग-अलग मौकों पर 4.6 करोड़ रुपये कैश से भरे 16 बैग सौंपने का निर्देश दिया था. ये पैसे सचिन वझे ने अनिल देशमुख के कहने पर शहर के बार मालिकों से वसूले थे.


अनिल देशमुख के खिलाफ ईडी की जांच जारी


चार्जशीट दाखिल करने के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट को बताया कि अभी अनिल देशमुख और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ जांच जारी है. जांच पूरी होने के बाद ईडी अनिल देशमुख के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी. ईडी ने बताया कि अनिल देशमुख कई महीनों से के समन से बचते रहे हैं और उन्हें देश छोड़ने से रोकने के लिए एक लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है.


VIDEO-