Indian Army In Kashmir: भारत की सुरक्षा एजेंसियां आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान किसी भी तरह के आतंकी हमले को रोकने के लिए पूरी तरह से अलर्ट हैं. इसी सिलसिले में यह जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. हुआ यह कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में एक बड़े आतंकी ठिकाने पर हमला बोलकर उसे ध्वस्त कर दिया है. यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में इस आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है, जिसमें एक टिफिन IED, 2 डेटोनेटर, 2 पिस्टल, 2 मैगजीन, 400 ग्राम विस्फोटक पाउडर, AK 47 के 40 राउंड, पिस्टल के 19 राउंड, एलओसी इलाके की 4 तस्वीरें, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और अन्य सामान शामिल हैं.


चुनावों में सुरक्षा बरकरार रखने का मकसद:
माना जा रहा है कि यह आतंकी ठिकाना आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया जाना था. सुरक्षा एजेंसियां चुनावों के दौरान किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि को रोकने के लिए पूरी तरह से अलर्ट हैं. इसी सिलसिले में यह कार्रवाई की गई है. यह कार्रवाई आतंकियों के लिए एक बड़ा झटका है और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की सफलता को दर्शाता है.
 
बरामद सामान:
एक टिफिन IED
2 डेटोनेटर
2 पिस्टल
2 मैगजीन
400 ग्राम विस्फोटक पाउडर
AK 47 के 40 राउंड
पिस्टल के 19 राउंड
एलओसी इलाके की 4 तस्वीरें
इलेक्ट्रिक डेटोनेटर
अन्य असला-बारूद