नई​ दिल्ली: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) स्मगलर्स और अंडरवर्ल्ड की मदद लेकर समुद्री रास्ते से भारत पर हमला करने की तैयारी कर रही है. खुफिया जानकारी के मुताबिक, कोविड-19 महामारी के बीच पाकिस्तान की एजेंसियां पाकिस्तान बेस्ड अंडवर्ल्ड और स्मगलिंग ग्रुप्स का इस्तेमाल भारत पर हमला करने के लिए कर रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुफिया जानकारियां इस ओर भी इशारा करती हैं कि पाकिस्तान भारत के ​पश्चिमी तट और खुले सागर में भारत की महत्वपूर्ण संपत्तियों को निशाना बना सकता है. 


पाकिस्तान की योजना वहां के अंडरवर्ल्ड और छोटे स्मगलिंग ग्रुप्स का इस्तेमाल कर हमला करने की है. ये वो समूह हैं, जिन्होंने हाल में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अरब सागर के छोटे बंदरगाह के इलाके में ​अपनी दिलचस्पी दिखाई थी. 


ये भी पढ़ें: IIT दिल्ली ने तैयार की जल्द रिजल्ट देने वाली सस्ती कोरोना टेस्टिंग किट, इतने रुपये होगी कीमत


ये इलाका भारतीय समुद्र तट के काफी करीब है और इसे समुद्री स्मगलिंग रुट के तौर पर भी देखा जाता है. पाकिस्तानी एजेंसियां इन बंदरगाहों पर सेट-अप स्थापित करने में न सिर्फ इनकी मदद कर रही हैं, बल्कि इन्हें युद्ध  का प्रशिक्षण भी दे रही हैं. 


12 अप्रैल को पाकिस्तान की समुद्री सिक्योरिटी एजेंसी ने एक भारतीय फिशिंग बोट पर गोलीबारी की, जिसमें एक मछुआरा बुरी तरह घायल हो गया.


यही नहीं हाल में भारतीय समुद्री तट को श्रीलंका और मालदीव से जोड़ने हिस्से से नशीली दवाओं को जब्त भी किया गया. ये सभी पाकिस्तानी नावें थीं जिनमें ये नशीली दवाएं लाई जा रही थीं. खुफिया जानकारी के ​मुताबिक, इन नावों में हथियार भी लाए जा रहे थे.


ये भी देखें: