नई दिल्ली: आयकर (IT) विभाग ने अहमदाबाद (Ahmedabad) की रियल एस्टेट कंपनी पर छापेमारी में 500 करोड़ रुपये के बेहिसाबी धन-संपत्ति का पता लगाया है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड यानी सीबीडीटी (CBDT) को इस टैक्स (Tax) चोरी की जांच के दौरान कुछ ब्रोकरों के भी शामिल होने के सबूत और दस्तावेज मिले हैं.


500 करोड़ की अघोषित आय


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयकर अधिकारियों ने अपने बयान में कहा कि दस्तावेजों की पड़ताल के दौरान रियल एस्टेट ग्रुप की 200 करोड़ रुपये की अघोषित आय (Undeclared Income) का पता चला है. वहीं ब्रोकरों के पास मिले दस्तावेजों के अनुसार 200 करोड़ रुपये की और अघोषित आय की जानकारी संबंधित पक्षों के पास होने की जानकारी मिली है. अधिकारियों को भारी तादाद में कैश भी मिला है.


अपने बयान में विभाग ने ये भी कहा कि कुल मिलाकर छापेमारी में 500 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है. 


ये भी पढ़ें- पंजाब के सीएम चन्नी का बड़ा ऐलान, 'किसानों के खिलाफ दर्ज केस होंगे वापस'


रेड की कार्रवाई जारी


रियल स्टेट ग्रुप और ब्रोकरों के 22 परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई 28 सितंबर को शुरू हुई थी. आपको बता दें कि रेड की कार्रवाई अभी जारी है. सीबीडीटी ने कहा कि छापेमारी के दौरान एक करोड़ रुपये की नकदी और 98 लाख रुपये के जेवर जब्त किए गए हैं. अब तक कंपनी के 24 लॉकर फ्रीज किए गए हैं. छापेमारी में कुछ ऐसे दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं जिनसे पता चलता है कि पिछले कुछ साल के दौरान बेनामी लोगों के नाम पर संपत्तियों की खरीद की गई.


LIVE TV