पंजाब के सीएम चन्नी का बड़ा ऐलान, 'किसानों के खिलाफ दर्ज केस होंगे वापस'
Advertisement

पंजाब के सीएम चन्नी का बड़ा ऐलान, 'किसानों के खिलाफ दर्ज केस होंगे वापस'

Punjab Congress: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने रेलवे ट्रैक पर धरना देने वाले किसान प्रदर्शकारियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को जल्द से जल्द वापस लेने के लिए कहा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) ने किसान प्रदर्शनकारियों को बड़ी राहत दी है. उन्होंने आदेश दिया है कि किसान संगठनों के सदस्यों के खिलाफ रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) की तरफ से दर्ज किए गए केस वापस लिए जाएंगे.

  1. सीएम चन्नी ने किसान प्रदर्शनकारियों को दी राहत
  2. रेलवे ट्रैक पर धरना देने वाले किसानों के लिए खुशखबरी
  3. पंजाब कांग्रेस की सरकार किसानों के साथ- सीएम चन्नी

सीएम चन्नी ने RPF के चेयरमैन को लिखा लेटर

बता दें कि किसान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आरपीएफ की तरफ से दर्ज किए गए वो मुकदमे वापस होंगे जो उनके खिलाफ रेलवे लाइन पर धरना देने के लिए दर्ज किए गए थे. जान लें कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रेलवे पुलिस फोर्स के चेयरमैन को लेटर लिखकर जल्द से जल्द केस वापस लेने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में घमासान पर बोले CM भूपेश बघेल, 'छत्तीसगढ़ को नहीं बनने देंगे पंजाब'

खत्म की गई आशीर्वाद स्कीम की लिमिट

इतना ही नहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने उन लाभार्थी लड़कियों के लिए आशीर्वाद स्कीम की लिमिट खत्म कर दी है, जिन्होंने कोरोना वायरस की वजह से अपने माता-पिता को खो दिया था. पंजाब के सीएम ने उन सरकारी कर्मचारियों की पेंशन को भी अप्रूव कर दिया है जिनकी जॉब 1 जनवरी 2004 के बाद लगी थी.

बता दें कि सीएम चन्नी ने 1 अक्टूबर को दिल्ली आकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. सीएम चन्नी ने बताया कि पंजाब में प्रोक्योरमेंट का सीजन शुरू हो रहा है, उसको लेकर पीएम मोदी से बात हुई.

ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों के विरोधियों पर PM मोदी का करारा प्रहार, बोले- किसानों को धोखा दे रहा विपक्ष

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी से बोला है कि तीन बिल का झगड़ा खत्म करो. वो भी हल चाहते हैं. मैंने किसानों से दोबारा बातचीत करने को कहा. पाकिस्तान और इंडिया के कॉरिडोर को दोबारा खोलने को कहा है ताकि श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो. कुछ आर्गेनिक खेती पर भी बात हुई.

LIVE TV

Trending news