जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की यूनिट ने जयपुर (Jaipur) में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक महिला आरएएस (RAS) ऑफिसर को गिरफ्तार किया है. ACB की टीम ने जयपुर विकास प्राधिकरण यानी जेडीए (JDA) के दफ्तर में छापेमारी करते हुए एक जोन की उपायुक्त समेत 5 आरोपियों को घूसखोरी के मामले में रंगे हाथ पकड़ा है.  


सरकारी कर्मियों पर गाज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसीबी ने जेडीए जोन 4 की उपायुक्त ममता यादव (Mamata Yadav) के साथ जेईएन श्याम मालू, अकाउंटेंट रामतूफान, एएओ विजय मीणा और ऑपरेटर अखिलेश को गिरफ्तार किया है. इस मामले की जानकारी देते हुए राजस्थान एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि इस सिलसिले में परिवादी ने एसीबी मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी. उस शिकायत में कहा गया था कि पट्टे जारी करने के एवज में जोन 4 की उपायुक्त समेत कुछ कर्मचारी मोटी रिश्वत की मांग कर रहे हैं. 


एजेंसी ने लगाया ट्रैप


एसीबी ने सूचना की पुष्टि करने के बाद जाल बिछाया और सोमवार की देर शाम जेईएन श्याम मालू को एक लाख रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा. इस मामले में रिश्वत की कुल रकम 1 लाख 10 हजार रूपए जब्त हुई है. एसीबी के एएसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि प्लाट के पट्टे जारी करने के एवज में 15 लाख रूपए की रिश्वत मांगी गई थी.


ये भी पढ़ें- सिद्धू ने इस नेता को कह दिया-'गंदा अंडा', कैप्‍टन से लेकर केजरीवाल तक के लिए बिगड़े बोल


इस घूसकांड में जोन उपायुक्त ममता यादव ने करीब 3 लाख रूपये का हिस्सा मांगा था. लेकिन एजेंसी के ट्रैप की भनक लगने के बाद ममता यादव को एसीबी कार्रवाई का संहेद हो गया. ममता ने कम्प्युटर ऑपरेटर को रिश्वत लेने के लिए कह दिया. जब कंप्यूटर ऑपरेटर ने रिश्वत की रकम ली तो सारी कड़िया जुड़ती चली गईं.



आरोपियों के घर रेड


इस मामले में एसीबी ने सबूतों के आधार पर सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू की है. वहीं एसीबी की गिरफ्त में आए सभी आरोपियों के घर पर एसीबी ने सर्च ऑपरेशन चलाया एजेंसी को जांच के दौरान कई और खुलासे सामने आने की उम्मीद है. 



ये भी पढ़ें- बड़े साहब की कुर्सी पर क्यों होता है सफेद तौलिया? अधिकारियों ने दिए मजेदार जवाब


वीडियो हुआ वायरल


एजेंसी के ट्रैप में फंसने के बाद ममता यादव अपनी कुर्सी पर बैठे हुए लगातार मुस्कुरा रही थीं. कार्रवाई के दौरान कुछ मीडियाकर्मी JDA दफ्तर पहुंचे तो ममता यादव एसीबी के अधिकारी से बोली- सर, मैं तो आपके सामने आराम से बैठी हूं, ये फोटो और वीडियोग्राफी क्यों करवा रहे हो. इस दौरान भी ममता यादव चेहरे पर हंसी थी. जेडीए की इस अफसर का यही 'बेशर्म हंसी' वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.