Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर से एक दिल-दहला देने वाली खबर आ रही है. यहां राजौरी में सेना की गाड़ी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए. राजौरी के थानामंडी बुफलियाज रोड के पीयर रिज के पास आंतकियों ने हमले को अंजाम दिया. खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के आधार पर सेना यहां सर्च ऑपरेशन कर रही थी. कल रात से CASO (Cordon and search operations) जारी था लेकिन आज शाम (21 दिसंबर) आतंकियों ने जवानों की गाड़ी पर गोलीबारी कर दी. हमले में कई अन्य जवान घायल बताए जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर लिया है और मुठभेड़ जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 2 से लेकर 3 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है.



खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट


हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने भारतीय सेना को अलर्ट किया था कि पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में 250 से अधिक आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. अलर्ट के चलते पाकिस्तान से लगे इलाकों में सेना ने गस्त बढ़ा दी है. संवेदनशील जगहों पर सेना खासतौर पर नजर रख रही है.


सितंबर में भी हुई थी घुसपैठ की कोशिश


बर्फबारी के बाद अक्सर पाकिस्तान की ओर से यह घुसपैठ देखने को मिलती है, जिसमें पाकिस्तानी सेना आतंकियों की मदद करती है. इसी साल सितंबर के महीने में जम्मू-कश्मीर के राजौरी और अनंतनाग में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. इस मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था. वहीं हमले में एक जवान शहीद हो गया और 3 अन्य जवान घायल हो गए थे.