श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले के रावलपोरा इलाके में आतंकियों के साथ शनिवार शाम से जारी मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. जानकारी के मुताबिक इलाके में में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है, जिसमें से एक आतंकी को भारतीय जवानों ने मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि एक आतंकी को मार गिराया गया है और स्थानीय लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की अपील की गई है.


खुफिया जानकारी के बाद सुरक्षा बलों का ऑपरेशन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय सुरक्षा बलों को शोपियां जिले के रावलपोरा इलाके (Rawalpora Area) में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से इलाके में घेराबंदी की. भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्‍मसमर्पण करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की.



लाइव टीवी



जम्मू कश्मीर में करीब 200 आतंकवादी सक्रिय


बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इससे पहले आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने शनिवार को बताया था कि केंद्र शासित प्रदेश में करीब 200 आतंकवादी सक्रिय हैं और खुफिया सूचना के मुताबिक सीमा पार स्थित आतंकवादी ठिकानों से अन्य 250 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं.


पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अशांति पैदा करने की पड़ोसी देश के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क और तैयार हैं. जम्मू में पुलिस मुख्यालय में आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन करने से पहले डीजीपी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 28 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को लेकर सभी आवश्यक सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे.