RCP Singh on Rajya Sabha Election 2022: जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपने सीनियर नेता और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) का राज्य सभा (Rajya Sabha) का टिकट काट दिया है. इसके बावजूद वे केंद्र में मंत्री पद छोड़ने को तैयार नहीं दिख रहे. RCP Singh का कहना है कि अभी उनका राज्य सभा का कार्यकाल जुलाई तक बचा है. लिहाजा अभी वे मंत्री पद छोड़ने वाले नहीं हैं.


पीएम मोदी से बात करूंगा: RCP Singh


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को मीडिया कर्मियों से बात करते हुए आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने कहा कि उनका राज्य सभा (Rajya Sabha) का कार्यकाल 6 जुलाई तक बचा हुआ है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें जुलाई तक जिम्मेदारी दी थी. अब उसके बाद वे मंत्री बने रहेंगे या नहीं, यह पीएम नरेंद्र मोदी तय करेंगे. वे जल्द ही इस बारे में उनसे मुलाकात करने जा रहे हैं.


'नीतीश को पीएम बनाने के लिए सीटें नहीं'


आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने अब तक 3 बार राज्य सभा (Rajya Sabha) सांसद बनाने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का धन्यवाद किया. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि नीतीश को पीएम बनाने की मांग जब-तब उठती रही है लेकिन केवल 16 सांसदों के साथ यह सपना पूरा कैसे हो सकता है. इसके लिए 273 सांसदों की जरूरत होगी. इतने सांसद पार्टी के पास कहां हैं.



10 जून को होंगे राज्य सभा के चुनाव


राज्य सभा (Rajya Sabha) में 57 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होने जा रहे हैं. देश के 15 राज्यों में फैली इन सीटों में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में हैं. वहां पर कुल 11 सीटों पर चुनाव होने हैं. जबकि बाकी राज्यों के नाम आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और हरियाणा हैं. इन सीटों पर नामांकन दाखिल करने की लास्ट डेट 31 मई है. 


ये भी पढ़ें- Congress On Nadda: कांग्रेस ने जेपी नड्डा पर साधा निशाना, पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कसा तंज


 


नीतीश और RCP Singh के बीच चल रही खटपट?


बताते चलें कि बिहार में JDU में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. आरसीपी सिंह (RCP Singh) पार्टी के मुखिया नीतीश कुमार के भरोसेमंद माने जाते रहे हैं. उन्होंने पार्टी के कोटे से RCP Singh को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करवाया लेकिन वहां पर उनकी पीएम मोदी से नजदीकी नीतीश कुमार को नागवार गुजरी है. उन्होंने आरसीपी सिंह का इस बार राज्य सभा का टिकट काट दिया है. ऐसे में उनके लिए जुलाई के बाद मंत्री बने रहना मुश्किल होने जा रहा है. 


LIVE TV