नई दिल्‍ली : अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए हमले के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सुरक्षा में हुई चूक को लेकर जांच की जा रही है. एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने कहा कि तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की हर देशवासी ने निंदा की है. हमले के बाद भी यात्रियों में किसी तरह का कोई डर नहीं है. प्रधानमंत्री ने इस मामले पर सीधे नजर बनाई हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

और पढ़ें : अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला; 7 की मौत, मृतकों में 5 महिलाएं


जितेंद्र सिंह ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों की इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा हुआ है. कश्‍मीर में कोई भी अनहोनी होती है तो आवाज पूरे देश में होती है. सुरक्षा इंतजामों में रही किसी भी कमी को जल्‍द दूर किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ आम लोगों का जज्‍बा सरकार को कभी नहीं हारने देगा.


यात्रा के लिए सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं. हताहतों के बारे में बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि सभी घायलों का सही तरीके से इलाज चल रहा है. जम्‍मू-कश्‍मीर के साथ पूरा देश खड़ा है. सुरक्षाबलों की सराहना करते हुए उन्‍होंने कहा कि हमको इन पर गर्व है.


और पढ़ें : पाकिस्तान के इशारे पर लश्कर ने अमरनाथ हमले की जिम्मेदारी लेने से किया इंकार ?


आपको बता दें कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों की एक बस पर अनंतनाग में सोमवार रात आतंकी हमला हुआ. इसमें 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए. बस के ड्राइवर की सूझबूझ से कई यात्रियों की जान भी बचाई. इसके पूरे मामले में जांच में यह पता चला है कि इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड लश्कर नेटवर्क का आतंकी अबु इस्माइल था.


पुलिस का कहना है कि इस आतंकी हमले को लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकियों ने अंजाम दिया था. जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे तीर्थयात्रियों पर आतंकवादी हमला करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मोहम्मद अबू इस्माइल की तलाश के लिए अभियान जारी है.


वहीं गृह राज्यमंत्री  हंसराज अहीर ने कहा कि अमरनाथ हमले के बाद भी यात्री उत्साह से भरे हुए हैं. भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है, निहत्थे लोगों पर हमला निंदनीय है.
एनकाउंटर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, हम अपने सैनिकों से मिलकर आए हैं.