देहरादून: राजपूत संगठन करणी सेना ने मंगलवार (9 जनवरी) को एक बार फिर विवादास्पद फिल्म 'पद्मावत' के निर्माताओं को 25 जनवरी को फिल्म रिलीज करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. सीबीएफसी ने कुछ कट लगाने और 'पद्मावती' को 'पद्मावत' नाम से रिलीज करने की अनुमति दे दी है. 'पद्मावत' भारत में 25 जनवरी को रिलीज होगी. हालांकि, राजस्थान में फिल्म रिलीज नहीं होगी. संवाददाताओं को संबोधित करते हुए करणी सेना के राष्ट्रीय संयोजक लोकेंद्र सिंह कल्वी ने कहा कि वह फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली को वित्तीय आधार पर नुकसान पहुचाएंगे और उनकी मांग अब फिल्म को प्रतिबंधित करने की है. उन्होंने प्रधानमंत्री और सेंसर बोर्ड से भी आग्रह किया कि वे उनके प्रदर्शनों के पीछे की 'भावनाओं' और 'मुद्दों की गंभीरता' को समझें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने धमकाते हुए कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो कर्फ्यू जैसे हालात हो जाएंगे. करणी सेना के संयोजक ने कहा कि फिल्म का निर्माण नोटबंदी के दौरान हुआ था. उन्होंने फिल्म में लगे पैसे के मामले की जांच की मांग की. फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में हैं.


कल्वी ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें फिल्म का विरोध करने को लेकर पाकिस्तान से धमकी भरे फोन आ रहे हैं, जिसकी लोकेशन 'लाहौर के पास की है.' उन्होंने पूछा, "पाकिस्तान क्यों इस मामले में इतनी रुचि दिखा रहा है."


प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता से पहले कल्वी ने अपने संगठन के पदाधिकारियों के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की और पहाड़ी राज्य में फिल्म पर प्रतिबंध की मांग की. संगठन ने कहा कि कल्वी का फिल्म पर प्रतिबंध की मांग करना जायज है. उनका मकसद राजपूत के सम्मानों की सुरक्षा करना है, क्योंकि वह महाराणा प्रताप के 24वीं और रानी पद्मावती की 37वीं पीढ़ी के वंशज हैं.


फिल्म 'पद्मावत' में 300 कट की खबरों को सेंसर बोर्ड ने नकारा, जानिए क्या है सच्चाई


फिल्म 'पद्मावत' में 300 कट खबरों को सेंसर बोर्ड ने खारिज कर दिया है. सेंसर बोर्ड के चयरमैन प्रसून जोशी ने मंगलवार (9 जनवरी) को कहा कि फिल्म 'पद्मावत' में 300 कट की बार बेबुनियाद है. उन्होंने कहा कि फिल्म अपने मौलिक रूप में ही रिलीज होगी. केवल फिल्म का नाम 'पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' किया गया है. इससे पहले सोमवार की शाम से जैसे ही संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज डेट सामने आई है, तभी से इस फिल्‍म का इंतजार कर रहे दर्शकों में एक बार फिर उम्‍मीद जाग गई है. इस फिल्‍म को सेंसर बोर्ड से हरी झंड़ी मिल चुकी है और इस फिल्म को सिर्फ 5 बदलाव करने के बाद ही रिलीज करने को कह दिया गया था. लेकिन अगर यह सिर्फ 5 बदलाव पूरी फिल्‍म में किए जाएं तो इस फिल्‍म में 300 से ज्‍यादा कट करने पड़ सकते हैं. यानी सेंसर बोर्ड से इन 5 कट्स से पूरी फिल्‍म में ही बदलाव हो जाएगे. मंगलवार दोपहर बाद प्रसून जोशी खुद मीडिया के सामने आए और कट की बात को नकार दिया.


(इनपुट एजेंसी से भी)