उस की याद आई है सांसो ज़रा आहिस्ता चलो, धड़कनों से भी इबादत में ख़लल पड़ता है... राहत इंदौरी की ये लाइनें पढ़िए और बार-बार पढ़िए तो लगता है इश्क में गिरफ्तार शख्स करे भी तो क्या करे. कहा भी गया है कि मोहब्बत में सब जायज है. कुछ ऐसा ही हुआ कश्मीर के इम्तियाज शेख के साथ. वह गुजरात में कच्छ बॉर्डर पर लगातार कह रहे थे - मुझे पाकिस्तान जाना है, वीज़ा कहां से मिलेगा. यहां खावड़ा में बस से उतरे इस कश्मीरी युवक ने पुलिस अधिकारी को जब अपनी कहानी बताई तो सभी हैरान रह गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये एकतरफा प्यार की कहानी है


एमएड की पढ़ाई कर चुके 44 साल के इम्तियाज शेख को इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की आलिया नाम की लड़की से प्यार हो गया है. वह पाकिस्तान जाने के लिए कच्छ बॉर्डर पहुंच गया. ज़ी न्यूज के गुजराती चैनल (Zee 24 Kalak) ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इम्तियाज जिस पाकिस्तानी लड़की से प्यार करता था, उस तक पहुंचने के लिए उसने गूगल मैप का सहारा लिया. रास्ता खोजता वह कश्मीर से कच्छ सीमा तक पहुंच गया.


खावड़ा पुलिस के पास पहुंचे इम्तियाज और उनके परिवार से एजेंसियों ने पूछताछ की है. बाद में उसे कच्छ पुलिस और एजेंसियों ने गहन जांच के बाद उसके घर कश्मीर भेज दिया. बताया गया है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की डॉ. आलिया सोहेब की इंस्टाग्राम पर आईडी देखकर इम्तियाज प्यार करने लगा था. यह प्यार एकतरफा था.



जी हां, कश्मीर के गोडजहांगीर गांव का इम्तियाज प्यार में इस कदर दीवाना हुआ कि उससे मिलने की ठान ली. गूगल मैप की मदद से अहमदाबाद से खावड़ा जा पहुंचा. कच्छ सीमा पर स्थानीय पुलिस के पास जाकर पाकिस्तान का वीजा मांगने लगा. वहां उसे देख पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए.


इम्तियाज शेख के पाकिस्तान जाने की बात सुनकर पुलिस समेत एजेंसियों एलर्ट हो गईं. परिजनों से बात करने पर पता चला कि युवक एकतरफा प्यार में मानसिक रूप से परेशान था और बिना किसी को बताए घर से निकल गया. युवक के पास से कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली. पुलिस ने उसे वॉर्निंग देकर कश्मीर भेज दिया है.


खावड़ा पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह 11 बजे जब बस भुज से खावड़ा आई तो सिविल ड्रेस में पुलिस स्टाफ खावड़ा चौराहे पर खड़ा था. कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन तहेसिल के गोडजहांगीर गांव का इम्तियाज अहमद अब्दुर्रासिद शेख (44) नाम का युवक बस से उतरा. वह बस से उतरकर सीधे पुलिस के पास पहुंचा और बोला- 'मैं पाकिस्तान जाना चाहता हूं, वीज़ा कहां से मिलेगा.'


गूगल मैप पर सर्च किया और...


इम्तियाज ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात इंस्टाग्राम पर डॉक्टर आलिया सोहेब नाम की लड़की से हुई. पाकिस्तान जाने के लिए गूगल मैप पर उसने सर्च किया. गूगल के आधार पर उसने पुलिस को बताया कि वह पाकिस्तान जाने के लिए गुजरात के अहमदाबाद से खावड़ा होते हुए वडोदरा और कच्छ भुज आया था. पुलिस ने युवक के पास से मिले आधार कार्ड से कश्मीर के बादीपुवा जिले के हाजिन थाने से संपर्क किया और युवक के परिजनों से बात की.


इम्तियाज के छोटे भाई मुस्ताक अहमद अब्दुलरसीद शेख ने पुलिस को बताया कि वह प्यार में मानसिक रूप से परेशान होने के कारण बिना किसी को बताए घर से निकल गया था. इम्तियाज के दो भाई और चार बहनें हैं. अभी उसकी शादी नहीं हुई है.


इम्तियाज और उसके भाई अलग-अलग दुकानों में मजदूरी करते हैं. पुलिस को उसके पास से आधार कार्ड और 270 रुपये नकद मिले थे.