कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक वीडियो शेयर किया है जिसे देखकर आप मुस्कुराते हुए वाह-वाह कह उठेंगे. जी हां, दृश्य ही कुछ ऐसा है. केरल के मुख्य सचिव डॉ. वी. वेणु रिटायर हुए तो उन्होंने अपनी पोस्ट श्रीमती जी को ही सौंपी. हां, सचमुच यह सीन अद्भुत था. थरूर ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें दिखाई देता है कि वेणु औपचारिकताएं पूरी कर गुलदस्ता लेकर पत्नी के सामने जाते हैं. कैमरे के सामने वह मुस्कुराते हुए गुलदस्ता नई मुख्य सचिव को देते हैं. वह उनकी पत्नी शारदा मुरलीधरन हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह औपचारिक हैंडओवर सेरेमनी तिरुवनंतपुरम सचिवालय में हुई. दोनों पति-पत्नी 1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं लेकिन वेणु अपनी पत्नी से कुछ महीने सीनियर हैं और इस हिसाब से वह जल्दी रिटायर हो गए. उनके बाद वरिष्ठता के क्रम में उनकी पत्नी थीं, जिन्हें मुख्य सचिव बनाया गया है.  



पत्नी ने कहा, ये पल अजीब है


शशि थरूर ने लिखा है कि जहां तक याद आता है कि भारत में यह इस तरह का पहला मामला है. लाखों लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. देशभर में इस बात की चर्चा है. मुख्य सचिव बनीं शारदा मुरलीधरन ने कहा कि ये पल उनके लिए थोड़ा अजीब है क्योंकि अपने ही पति को विदा करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि हमने 34 साल तक सिविल सेवक के रूप में एक साथ काम किया. सोचा भी नहीं था कि वे एक साथ अपनी सेवा नहीं छोड़ेंगे. पति के रिटायर होने के बाद अभी उन्हें 8 महीने और सेवा करनी होगी. 


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.