तिरुवनंतपुरम: केरल में हुए विधानसभा चुनाव  के नतीजे ((Kerala Assembly Election Result 2021)) सामने आ रहे हैं. शुरुआती रुझानों में लेफ्ट नीत एलडीएफ (LDF) को बहुमत मिल गया है, वो इतिहास बनाने जा रहा है. रुझानों में लेफ्ट 77 सीटों पर आगे है, तो वहीं कांग्रेस 60 सीटों पर आगे है. भाजपा की बात करें तो वह सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है. रुझानों के अनुसार, पिनराई विजयन एक बार फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठते दिखाई दे रहे हैं. केरल की 140 विधानसभा सीटों पर एक चरण में मतदान हुआ था.


क्या नहीं चला BJP का जादू?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुरुआती रुझानों को देखकर ऐसा लग रहा है कि राज्य में इस बार भी भाजपा (BJP) का जादू नहीं चला पाई. बता दें कि ओपिनियन पोल की तरह ही एग्जिट पोल में भी लेफ्ट नीत एलडीएफ की सरकार में वापसी का अनुमान लगाया जा रहा था. तकरीबन सभी एग्जिट पोल में सीपीएम नीत गठबंधन को पूर्ण बहुमत की बात कही गई थी. वहीं यूडीएफ के 50-60 सीटों में सिमटने का अनुमान लगाया गया था. जबकि भाजपा को एक या दो सीटें मिलने का दावा किया गया था.


VIDEO



ये भी पढ़ें -Assembly Election Results 2021 LIVE: नंदीग्राम में ममता पीछे, बंगाल में TMC 100 सीटों के पार, बीजेपी से कड़ी टक्करहो रही रेस


इनकी किस्मत का फैसला आज


बता दें कि केरल में 633 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई. केरल में 140 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनकी कैबिनेट के 11 सदस्य, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी, भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख के. सुरेंद्रन, मेट्रोमैन  ई.श्रीधरन और पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अलफोंस सहित 957 उम्मीदवार मैदान में हैं. आज यह स्पष्ट हो जाएगा कि जनता ने इनमें से किस पर ज्यादा विश्वास जताया है.