Kullu Bus Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा हुआ है और हादसे में अब तक स्कूली बच्चों सहित 20 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. हिमाचल (Himachal Pradesh Bus Accident) कुल्लू जिले के सैंज घाटी में एक बस खाई में गिर गई, जिसमें बच्चे भी सवार थे. हादसे के बाद अब तक 16 लोगों के शव निकाले गए हैं और कई लोग अभी भी दबे हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जंगला गांव के पास सुबह 8.30 बजे हुआ हादसा


कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के सैंज जा रही बस (Kullu Bus Accident) जंगला गांव के पास सुबह करीब साढ़े आठ बजे खाई में गिर गई. उन्होंने बताया कि कुल्लू जिले के अधिकारी व बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं और घायलों को नजदीक स्थित एक अस्पताल ले जाया जा रहा है.


बढ़ सकती है मृतकों की संख्या


डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर का कहना है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. पुलिस मौके के लिए गई है और राहत और बचाव किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सड़क पर मलबा गिरा था, जिसकी वजह से ड्राइवर बस को साइड से निकालने की कोशिश कर रहा था, जिससे बाद बस सड़क से नीचे जा गिरी. हादसे के बाद बस के परखच्चे उड़ गए.


पीएम मोदी ने जताया शोक


हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शोक जताया है और पीड़ितों के लिए राहत की घोषणा की है. पीएम मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


लाइव टीवी