Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश से एक अनोखा मामला सामने आया है. लखीमपुर जिले में जहां एक डिप्टी सीएमओ साहब को शादी करने का बुखार चढ़ा हुआ है, दूसरी तरफ जिले के लोग डेंगू और मलेरिया से परेशान हैं. आरोप तो यह है कि डिप्टी सीएमओ आधी रात को एक आशा वर्कर को फ़ोन कर उससे शादी करवाने का दबाव डाल रहे हैं. जिसके बाद यह मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आशा वर्कर ने खोली सीएमओ की पोल
आशा वर्कर जब सीएमओ साहब के फोन से परेशान हो गई तो जिलाधिकारी के सामने अपने दर्द को बयां कर दिया और साहब की पोल खोल दी. पीड़िता आशा वर्कर  के पति का कहना है कि डिप्टी सीएमओ लाल जी पासी की शिकायत सीएमओ से की गई लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. जिसके बाद मजबूर होकर डीएम से शिकायत करनी पड़ी. 


रात में करते हैं शादी के लिए फोन
पीड़ित ने डीएम से शिकायत करते हुए कहा कि डिप्टी सीएमओ लालजी पासी दिन और रात में फोन करते हैं. उन्होंने 29 अगस्त रात करीब 10 बजे और 30 अगस्त को दिन में 12 बजे अलग-अलग मोबाइल नंबरों से फोन कर शादी कराने का दबाव बना रहे थे. वहीं डिप्टी सीएम की तरफ से ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी गई. आशा वर्कर के पति हनीफ अहमद ने कहा कि शादी कराने के लिए देर रात को भी फोन करते हैं. यहीं नहीं वो आए फोन करके परेशान करते हैं.


शिकायत सुनकर डीएम भी हैरान
लखीमपुर के सीएचसी रमियाबेहड़ में कार्यरत आशा कमरजहां डीएम के पास शिकायती पत्र लेकर पहुंची और बोलीं, “डिप्टी सीएमओ लालजी पासी मुझ पर जबरन शादी कराने का दबाव बनाते हैं, इससे मैं काफी परेशान हो चुकी हूं. सीएमओ से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है.  वह देर रात मुझे फोन करते हैं.” यह बात सुनकर डीएम समेत अन्य अधिकारी सभी आवक रह गए. जिसके बाद डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.


सीएमओ ने कही ये बात
सीएमओ डॉक्टर संतोष गुप्ता ने इसम मामले में कहा कि आशा वर्कर शिकायत लेकर आई थी. उन्होंने जो रिकॉर्डिंग हमें सुनाई. उसमें ना तो डिप्टी सीएमओ की आवाज थी और न ही उनका फोन नंबर था. उन्होंने कहा कि पूरे घटना की जांच की जा रही है जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.