बेंगलुरू: किसी इंसान की जान बचाने के लिये खुद की जान को जोखिम में डालने वाले कई लोगों को आपने देखा होगा. पर क्या कोई एक छोटी सी बिल्ली को बचाने के लिये भी अपनी जान को दांव पर लगा सकता है वो भी तब जबकि रेस्क्यू करने वाली खुद एक महिला हो. तो इसका जवाब भी आपको देते चलें कि हां ये सच है और ऐसा हो भी चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये हैरतअंगेज मामला कर्नाटक (Karnataka) के मैंगलोर (Mangalore) जिले के बल्ललबाग गांव में सामने आया जहां रजनी शेट्टी (Rajni Shetty) नाम की महिला बिल्ली के बच्चे को बचाने के लिये 40 फीट गहरे कुएं में उतर गईं.


दंग रह गए लोग


जिस तरह और तरीके से रजनी ने ये काम किया वो जानकर आप दंग रह जाएंगे. जिसने भी ये नजारा देखा वो दांतो तले उंगलियां दबाने के साथ सांसे रोककर बस देखता ही रह गया. कमर में रस्सी बांधकर रजनी किसी ट्रेंड कमांडो की तरह कुंए में उतरी जबकि उसके पास कोई ट्रेनिंग नहीं थी अगर कुछ था तो सिर्फ एक जुनून कि उसे बिल्ली की जान बचानी है. 


पति ने दिया साथ


रेस्क्यू ऑपरेशन में रजनी का साथ उनके पति ने दिया. रविवार सुबह गांव के एक लड़के ने बताया कि पुराने कुंए में एक बिल्ली का बच्चा फंस गया है. रजनी को जानवरों से खास लगाव है इसके बाद रजनी फौरन अपने पति के साथ उस कुंए पर पहुंची. कुंए की गहराई 40 फीट थी जबकि 30 फीट तक पानी नजर आ रहा था. वहीं 15 से 20 फीट की दूरी पर बिल्ली के बच्चे की आवाज सुनाई दे रही थी. आखिर वो नींचे पहुंची और बिल्ली के पास पहुंच कर उसे अपने सुरक्षित हाथों में उठा लिया.


ये भी पढ़ें- NASA IPCC Report: 2100 तक पानी में डूब जाएंगे 12 भारतीय शहर! जानिए क्या होगी वजह


'दर्द की परवाह नहीं'


हालांकि ऊपर आते समय रजनी को काफी दर्द का सामना करना क्योंकि वो अपने एक हाथ का सहारा नहीं ले पा रही थीं. वहीं ऊपर रस्सी पकड़कर सहारा दे रहे उनके पति की जान भी तब तक सांसत में रही जब तक रजनी सुरक्षित ऊपर यानी बाहर नहीं आ गयी.


ये भी पढ़ें-  एक ऐसी IAS अफसर, जिनके लाखों में हैं फॉलोअर्स; डांस में भी अच्छे-अच्छों को देती हैं मात


रजनी से जब ये पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया और दर्द कैसे सहा तो रजनी ने कहा कि बिल्ली की जान बचा कर जो खुशी मिली है उसके सामने ये दर्द कुछ भी नही है. रजनी की कहानी अब वायरल हो रही है. सभी लोग उसके मजबूत इरादों की मिसाल दे रहे हैं. 


LIVE TV