LIVE: `दाऊद के करीबी की वजह से बाबा सिद्दीकी की हत्या`, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दावा; लॉरेंस गैंग ने ली जिम्मेदारी

श्वेतांक रत्नाम्बर Sun, 13 Oct 2024-2:48 pm,

Breaking news LIVE updates: देश दुनिया की तमाम खबरों का अपडेट जानने के लिए चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

Baba Siddique murder news: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजित पवार गुट के बड़े नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. ये हत्याकांड तब हुआ जब बाबा सिद्दीकी दशहरे के पर्व पर अपने मुंबई ऑफिस के सामने पटाखे फोड़ रहे थे. तीन हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं और उनकी जान ले ली. तीन हमलावरों में से दो को पकड़ लिया गया है और एक फरार है. इसमें से एक शूटर यूपी का और एक हरियाणा का बताया जा रहा है. अब बड़ा सवाल यह खड़ा हुआ है कि आखिर ये यूपी का शूटर कौन है? क्या किसी ने सुपारी देकर महाराष्ट्र के बड़े नेता की हत्या करा दी? 

नवीनतम अद्यतन

  • राज्य सरकार के कर्मचारियों को तोहफा

    राजस्थान में कर्मचारियों को बोनस के आदेश जारी वित्त विभाग की ओर से जारी किए आदेश. वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 30 दिनों की परिलब्धियों के बराबर दिया जाएगा बोनस. जो कर्मचारी जो 31 मार्च 2024 को सेवा में थे और जारी रख रहे हैं 1 अप्रैल 2024 को सेवा में और वेतन मैट्रिक्स में वेतन स्तर के अनुसार वेतन प्राप्त कर रहे हैं राजस्थान सिविल सेवा में ग्रेड वेतन 4800 रुपए या उससे कम है वो तदर्थ बोनस के लिए पात्र. बोनस प्राप्त करने के लिए सरकारी कर्मचारी को वर्ष 2023-24 के दौरान कम से कम छह महीने की निरंतर सेवा। वर्ष 2023-24 के दौरान लगातार बारह महीने की सेवा प्रदान करने वाले पात्र कर्मचारियों को 30 दिनों की परिलब्धियों के बराबर बोनस मिलेगा.

  • UP STF NEWS: यूपी एसटीएफ 

    लखनऊ।। बाबा सिद्दीकी की हत्या का यूपी लिंक सामने आने के बाद एसटीएफ की सारी यूनिट्स को अलर्ट कर दिया गया है.

     

  • Breaking News: उपचुनाव को लेकर आज Delhi में बीजेपी की बैठक

    अभी तक चुनाव आयोग की तरफ से उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन राज्य का सियासी पारा बढ़ने लगा है. सूबे की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सभी 10 सीटें जीतकर सूबे पर अपनी मजबूत पकड़ दिखाना चाहती है. इस कड़ी में आज दिल्ली में अहम बैठक है, जिसमे सीएम योगी के अलावा उनके दो डिप्टी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भी मंथन करेंगे.

  • अंडरवर्ल्ड में नाम कमाना चाहता था धर्मवीर, मां बोली पता नहीं कैसे वहां गया?

    बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में जानकारी आ रही है कि एक शूटर अंडरवर्ल्ड में अपना नाम करना चाहता था. वहीं उसकी मां ये सोच सोच कर परेशान है कि उसका बेटा आखिर इतना बड़ा कदम कैसे उठा सकता है.

  • Baba Siddique Murder PHOTOS: 'बिहारी' बाबा सिद्दीकी कैसे बने मराठी सियासत के सरताज? बस एक मुलाकात से खुल गई थी किस्मत

  • Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी मदद: सूत्र

    दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की एक टीम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में मदद करने के वास्ते मुंबई भेजा जाएगा. पुलिस सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. मुंबई में बांद्रा के खेर नगर इलाके में बाबा सिद्दीकी (66) के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर शनिवार रात तीन लोगों ने उन्हें गोली मार दी थी. उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. सूत्रों ने बताया, ‘दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ से चार से पांच सदस्यों वाली एक टीम इस हत्याकांड की जांच करने और मुंबई पुलिस की मदद करने के लिए देश की आर्थिक राजधानी जाएगी. यह टीम इस घटना में गैंगस्टर पहलू की जांच करेगी.’ मुंबई पुलिस ने बताया कि अपराध शाखा ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की विभिन्न पहलुओं से जांच शुरू कर दी है जिसमें सुपारी लेकर हत्या, कारोबारी प्रतिद्वंद्विता या एक बस्ती की पुनर्वास परियोजना को लेकर मिली धमकी के पहलू भी शामिल हैं.

  • Baba Siddique Murder: परिवार में पसरा मातम

     

  • Baba Siddique Murder: यूपी के दोनों शूटरों की क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं

    बाबा सिद्दीकी के तीन हत्यारों में जो दो यूपी के हैं, उनकी कोई क्राइम हिस्ट्री नहीं है. हरियाणा वाला पहले एक मर्डर कर चुका है.

  • Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी की हत्या ने महाराष्ट्र में चरमराती कानून-व्यवस्था को उजागर किया : बिहार सिद्दीकी तेजस्वी
     
    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि इस घटना ने महाराष्ट्र में ‘चरमराती’ कानून-व्यवस्था की स्थिति को उजागर कर दिया. सिद्दीकी (66) को शनिवार रात मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके बेटे व विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के ठीक बाहर तीन लोगों ने गोली मार दी. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा, “यह घटना चौंकाने वाली और दुखद है. मैं उन्हें (बाबा सिद्दीकी को) व्यक्तिगत रूप से जानता था क्योंकि वह बिहार के गोपालगंज जिले के मूल निवासी थे. अगर मुंबई जैसे शहर में, खासकर बांद्रा इलाके में ऐसी घटना हो सकती है तो फिर कहा जा सकता है कि वहां कोई भी सुरक्षित नहीं है.
  • Baba Siddique shotters: बाबा सिद्दीकी के हत्यारे दिहाड़ी मजदूर

    बाबा को मारने तीन शूटर आए थे. दो पकड़े गए. दशहर की धूम के बीच बाबा को 6 गोलियां मारी गई थीं. फरार आरोपी का नाम शिवा है. 10 घंटे की पूछताछ में अब ये खुलासा हुआ है कि बाबा को मारने की पहले भी कोशिश की गई थी लेकिन मौका नहीं मिलने से वो बच गये थे. मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले दो शूटर यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं. इन दोनों की कोई क्राइम कुंडली नहीं है, ये दोनों ही मजदूरी करने के लिए पुणे गए थे. इनके अलावा जो हरियाणा का शूटर है, उसके खिलाफ मर्डर का एक केस चल रहा है. इन लोगों ने 25 दिन पहले कुर्ला इलाके में घर लिया था.

  • Baba Siddique Latest news: शूटरों पर बड़ा खुलासा

    मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले दो शूटर यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं. इन दोनों की कोई क्राइम कुंडली नहीं है, ये दोनों ही मजदूरी करने के लिए पुणे गए थे. इनके अलावा जो हरियाणा का शूटर है, उसके खिलाफ मर्डर का एक केस चल रहा है.

  • Baba Siddique news live updates: मर्डर पर बड़ी खबर

    बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ आ गया है. कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. मामले की पेचीदगियां बढ़ाने वाला उसके गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में गैंग ने दावा किया है कि वे सलमान खान से कोई युद्ध नहीं चाहते थे, लेकिन बाबा की हत्या की वजह उनके दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ाव था. हालांकि, मुंबई पुलिस ने एफबी पोस्टी की पुष्टि नहीं की है और कहा है कि इसकी जांच की जाएगी.बिश्नोई गैंग की तरफ से एक फेसबुक पोस्ट में कहा गया है, "ओ३म् जय श्री राम, जय भारत." पोस्ट में आगे लिखा गया है, "जीवन का मूल समझता हूं, जिस्म और धन को मैं धूल समझता हूं. किया वही सत्कर्म था, जो निभाया मित्रता का धर्म था."

  • कॉन्ट्रैक्ट किलिंग से महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा तूफान

    महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है. शिवसेना (यूबीटी) के नेता लगातार शिंदे सरकार को घेरते हुए इस्तीफा मांग रहे हैं.

  • बड़ी खबर, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आया बहराइच का बड़ा कनेक्शन

    बाबा सिद्दीकी की हत्याकरने वाले बहराइच के बताये जा रहे निवासी, बहराइच के थाना कैसरगंज के गंडारा गांव का रहने वाला है धर्मराज कश्यप औऱ।उसका दूसरा साथी शिवकुमार, भारत नेपाल बार्डर के जिले बहराइच का सामने आया मुम्बईया कनेक्शन, घटना की सूचना पर जिले में मचा हड़कम्प.

  • Baba Siddique Murder breaking news disclamer : बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बड़ा खुलासा

    लॉरेंस गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके ली है. पोस्ट में दावा किया गया है कि जो-जो सलमान खान का करीबी होगा वो मारा जाएगा. दाउद के करीबी की वजह से ये मर्डर हुआ है. आपको बताते चलें कि ZEE NEWS उस FACEBOOK (META) पोस्ट की पुष्टि नहीं करता है.

     

  • Baba Siddique Murder case: बाबा सिद्दीकी की हत्या 

    लॉरेंस गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

  • बाबी सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा खुलासा

    गिरफ्तार दो शूटर्स से 9 घंटे  की पूछताछ हो चुकी है. तीसरे और फरार आरोपी का नाम शिवा है. बहराइच का रहने वाला है शिवा और धर्मराज

  • Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी की हत्या में पूर्व नियोजित साजिश का संदेह: पुलिस 

    अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या एक पूर्व नियोजित साजिश के तहत किये जाने का संदेह है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि अपराध शाखा ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की विभिन्न पहलुओं से जांच शुरू कर दी है जिसमें सुपारी लेकर हत्या, कारोबारी प्रतिद्वंद्विता या एक बस्ती की पुनर्वास परियोजना को लेकर मिली धमकी के पहलू भी शामिल हैं। उसने बताया कि दो कथित हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है और उसकी तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) के रूप में हुई है।उसने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या समेत भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के साथ-साथ शस्त्र अधिनियम और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

     

  • Baba Siddique murder: करीब से गोली मारी, ऑटो से आए थे शूटर्स

    6 गोलियां चलीं. दो गोली सीने में 1 गोली पेट में लगी. कुल 6 गोलियां लगी थीं. वाई कैटेगिरी सिक्योरिटी गार्ड्स ने दो शूटर्स को दबोच लिया. तीसरा फरार है, उसकी तलाश में क्राइम ब्रांच की 12 टीमें कर रही हैं. शूटर्स लंबे समय से रेकी कर रहे थे. शूटर्स  ऑटो से आए थे. अंधेरे का फायदा उठाया.

  • Baba Siddique shot dead: शूटर्स की उम्र 19 और 23 साल

    बाबा सिद्दीकी के मर्डर के आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है. बाबा सिद्दीकी सबके चहेते थे. हर दल के नेताओं से उनकी अच्छी दोस्ती थी. उनके मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ हो सकता है. उसके गैंग में 1000 मेंबर्स हैं. भारत के 10 राज्यों में इसका नेटवर्क है. वो नवरात्रि में मौन व्रत में था. कनाडा, दुबई, ऑस्ट्रिया, कनाडा और मेक्सिको तक से उसका नाम जुड़ता है.

  • Baba Siddique shot dead: बाबा सिद्दीकी की हत्या समाचार लाइव

    अजित पवार ने कहा कि साढे आठ बजे बड़ा कब्रिस्तान में उन्हें राजकीय सम्मान से दफनाया जाएगा. थोड़ी देर में पूरा होगा पोस्टमार्टम. पवार ने कहा, 'उन्हें अभी तक यकीन नहीं हो रहा है कि बाबा अब इस दुनिया में नहीं है.' 

  • Baba Siddique Latest news: बाबा सिद्दीकी की नमाज़ ए जनाज़ा 

    बाबा सिद्दीकी की नमाज़ ए जनाज़ा आज 13 अक्टूबर, रविवार शाम 7 बजे, मगरिब की नमाज़ के बाद पढ़ी जाएगी. मकबा हाइट्स, 15 ए, पाली रोड, पाली नाका, बांद्रा (पश्चिम) में उन्हें सुपुर्द ए खाक किया जाएगा. रविवार शाम 8:30 बजे बड़ा कब्रिस्तान में उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

  • Rahul Gandhi on Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी का मर्डर

    बाबा सिद्दीकी की हत्या को राहुल गांधी ने बताया महाराष्ट्र के लॉ एंड ऑर्डर की नाकामी, संजय राउत बोले ये CM शिंदे की नाकामी

  • Baba Siddique Latest news : 4 स्पेशल टीम लगाई गई हैं

    सूत्रों के मुताबिक बाबा सिद्दकी मर्डर केस में 4 स्पेशल टीम भी बनाई है जो मुम्बई के बाहर जाकर जांच करेंगी। तीन में से 2 शूटर्स यूपी और हरियाणा के रहने वाले है। शूटर्स को 15 दिन पहले 9 MM की पिस्टल मुहैया करवाई थी। दोनों आरोपियों के नाम धर्मराज और करनैल बताया जा रहा है। REP - PRAMOD SHARMA

  • Baba Siddique news live updates: मर्डर पर सियासी बयानबाजी

    बाबा के मर्डर पर सियासी बयानबाजी हो रही है. संजय राउत ने शिंदे सरकार को नाकाम सरकार बताते हुए डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस का इस्तीफा मांगा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अराजकता और मुंबई में गुंडागर्दी चल रही है. 

  • Baba Siddique News LIVE : महाराष्ट्र में वीवीआईपी की सुरक्षा में इजाफा

    एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से पुलिस सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है. वहीं, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के मुंबई के मालाबार हिल स्थित आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई. सीएम हाउस के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात हैं.

  • Baba Siddique murder LIVE कई राज्यों की पुलिस कर रही जांच

    बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल शूटरों से हुए खुलासे के बाद मुंबई पुलिस एक्शन मोड में है. मुंबई पुलिस ने हरियाणा और यूपी पुलिस से संपर्क किया है. हरियाणा पुलिस की STF गुरमेल बलजीत सिंह के बारे में जानकारी जुटा रही है. 

  • Baba Siddique News LIVE : बाबा सिद्दीकी मर्डर न्यूज़ लाइव

    NCP नेता बाबा सिद्दीकी रात 8.30 बजे किये जाएंगे सुपुर्द-ए-खाक. 

  • Baba Siddique Murder inquiry Arvind Kejriwal statement: बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले केजरीवाल?

    एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान आया है. उन्होंने कहा, ‘मुंबई में सरेआम NCP नेता की गोली मारकर हत्या की इस वारदात से ना केवल महाराष्ट्र बल्कि देशभर के लोग खौफजदा हैं. दिल्ली में भी कमोबेश यही माहौल बना दिया है इन्होंने.. ये लोग पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं. जनता को अब इनके खिलाफ खड़ा होना ही पड़ेगा.’

  • Baba Siddique Murder Death Live update: 15 दिन पहले मिली पिस्टल

    मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शूटर्स करीब दो महीने से दिन से बाबा के घर और दफ्तर की रेकी कर रहे थे. उन्हें 15 दिन पहले पिस्टल्स मिली थीं.

     

  • Baba Siddique Murder : यूपी का रहने वाला है शूटर 

    शनिवार रात को दशहरा पर एनसीपी नेता व पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी बांद्रा ईस्‍ट इलाके में तीन कार सवार हमलावरों ने हत्या कर दी थी. मुंबई की लीलावती अस्‍पताल में इलाज के दौरान बाबा सिद्दीकी की मौत हो गई. घटना के तुरंत बाद मुंबई पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एक शूटर फरार हो गया. बताया कि पकड़े गए दो आरोपितों में एक उत्‍तर प्रदेश का रहने वाला है. 

  • Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के तार कई राज्यों से जुड़े

    एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के मामले में यूपी कनेक्‍शन भी सामने आ रहा है. बाबा सिद्दीकी की हत्‍या करने वाले तीन शूटरों में से एक यूपी का रहने वाला है. शुरुआती जांच में पता चला है कि बाबा सिद्दीकी की हत्‍या में 9.9 MM पिस्‍टल का इस्‍तेमाल किया गया. ऐसे में मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम यूपी जा सकती है. आरोपी के परिजनों से पूछताछ की जा सकती है. इस हत्याकांड की जांच कई एजेंसियां कर रही हैं.  मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में तेजी आई है.

  • Baba Siddique murder update: बाबा सिद्दीकी की हत्या से सहमी मुंबई

    शनिवार रात NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस जांच के मुताबिक हत्याकांड को चार शूटर्स ने अंजाम दिया था. पुलिस ने गिरफ्तार 2 शूटरों की पहचान का खुलासा किया है. एक शूटर का नाम धर्मराज निवासी यूपी और दूसरा हरियाणा निवासी करनैल सिंह है. इनमें से 3 ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं वहीं, एक शूटर उनकी रेकी कर रहा था, उनके फोन के लोकेशन की डिटेल्स बाकी शूटर्स को दे रहा था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link