LIVE | Aaj Ki Taza Khabar: कमला हैरिस के कैंपेन ऑफिस पर एक महीने में दूसरी बार गोलीबारी, अमेरिका में सनसनी

दीपक वर्मा Wed, 25 Sep 2024-10:40 am,

Breaking News In Hindi Live Updates: ब्रेकिंग न्यूज़ हो या देश-दुनिया, व्यापार, मनोरंजन, खेल जगत की कोई हलचल, लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

आज की ताजा खबर, हिंदी न्यूज़ 25 सितंबर 2024 LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. वह बुधवार को राज्य में अपनी दूसरी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. यह रैली सोनीपत जिले के गोहाना में होने वाली है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी समेत कई सीनियर बीजेपी नेता पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे. यह रैली महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि यह 22 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं को कवर करेगी. बसपा प्रमुख मायावती भी आज हरियाणा के जींद में चौधरी देवीलाल के जन्मदिन पर बीएसपी और इनेलो गठबंधन द्वारा आयोजित 'सम्मान दिवस' जनसभा को संबोधित करेंगी. वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार को जम्मू और कश्मीर में होंगे. वह जम्मू के एक होटल में पेशेवरों से मिलेंगे. फिर दोपहर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.


सुप्रीम कोर्ट में आज कई अहम मामलों पर सुनवाई होनी है. बिहार में जातिगत सर्वेक्षण, मैरिटल रेप, पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला जैसे मामलों पर SC सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाइयों और अन्य सभी खबरों पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.



Breaking News Today In Hindi Live Updates

नवीनतम अद्यतन

  • UP News: ट्रकों की टक्कर में दो लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के मुंशीगंज क्षेत्र में दो ट्रकों की भीषण टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि मंगलवार देर रात मुंशीगंज थाना क्षेत्र के रायबरेली-सुल्तानपुर राजमार्ग पर एक स्ट्रील फैक्टरी के पास दो ट्रकों की आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गयी. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी तथा एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने बताया कि घटना में मारे गए लोगों की पहचान 50 वर्षीय राधेश्याम और 26 साल के राजू के रूप में हुई है. शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. घायल हरिकेश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (भाषा)

  • चीन ने प्रशांत महासागर में ICBM का टेस्ट किया

    चीन ने प्रशांत महासागर में एक अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल (ICBM) का परीक्षण किया है. चीन ने बुधवार को इस परीक्षण की जानकारी दी. यह अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल अमेरिका, ताइवान और जापान के लिए खतरा पैदा कर सकती है.

  • कमला हैरिस के चुनावी ऑफिस में चली गोली

    फीनिक्स में डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यालय पर गोलीबारी के बाद एक महीने के भीतर कमला हैरिस के एरिजोना अभियान कार्यालय पर दूसरा हमला हुआ है. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. अधिकारी दोनों घटनाओं की जांच कर रहे हैं. इन घटनाओं से अमेरिकी चुनावों में सुरक्षा और संभावित विदेशी हस्तक्षेप के बारे में चिंताएं बढ़ गई हैं, जैसा कि खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है.

  • गुजरात के रोड एक्सीडेंट में कार सवार 7 लोगों की मौत

    साबरकांठा (गुजरात): डिप्टी एसपी एके पटेल ने कहा, 'हिम्मतनगर हाईवे पर आज सुबह एक दुर्घटना हुई है. जिसमें एक कार में सवार 7 लोगों की मृत्यु हो गई है और एक व्यक्ति घायल हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है...'

  • मथुरा कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में आज सुनवाई

    इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में सुनवाई होगी. हिंदू पक्ष की तरफ से दाखिल 18 मामलों के वाद बिंदु तय किए जाने पर जिरह होगी. डे टू डे बेसिस सुनवाई की मांग पर भी सुनवाई होनी है. वहीं, मुस्लिम पक्ष की रीकॉल अर्जी पर भी हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा.

  • गुजरात में कार और ट्रेलर की टक्कर, 7 की मौत

    गुजरात के साबरकांठा जिले में बड़ा हादसा हुआ है. हिम्मतनगर में एक कार की एक भारी वाहन से टक्कर हो गई. हादसे में 7 लोगों की मौत हुई और कई घायल हो गए हैं. पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर मौजूद है.

  • आप से भाजपा में जाने के कारण करतार तंवर की विधानसभा सदस्यता समाप्त छिनी

    छतरपुर के विधायक करतार सिंह तंवर की दिल्ली विधानसभा की सदस्यता विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने दलबदल विरोधी कानून के तहत समाप्त कर दी. तंवर 2020 के विधानसभा चुनाव में छतरपुर निर्वाचन क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) के टिकट पर चुने गए थे. उन्होंने इस साल पार्टी छोड़ दी और एक अन्य विधायक राजकुमार आनंद के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. पटेल नगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक आनंद ने केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था और अप्रैल में पार्टी छोड़ दी. उन्हें विधानसभा अध्यक्ष पहले ही विधायक के रूप में अयोग्य घोषित कर चुके हैं. (भाषा)

  • जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव LIVE: दूसरे चरण का मतदान जारी, PM मोदी ने वोटर्स से की अपील

    जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. जम्मू-कश्मीर में 26 निर्वाचन क्षेत्रों के पात्र मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. आज के मतदान में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला समेत 239 उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर कहा, 'आज जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान है. मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे अपना वोट डालें और लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं. इस अवसर पर मैं उन सभी युवा साथियों को बधाई देता हूं जो पहली बार वोट करने जा रहे हैं.' J&K चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से जुड़ी लाइव  अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

  • चीन पर विदेश मंत्री जयशंकर का बयान

    न्यूयॉर्क: एशिया सोसाइटी पॉलिसी इंस्टीट्यूट में एशिया सोसाइटी के दौरान, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, 'चीन के साथ हमारा एक कठिन इतिहास रहा है... चीन के साथ हमारे स्पष्ट समझौतों के बावजूद, हमने कोविड के दौरान देखा कि चीन ने इन समझौतों का उल्लंघन करते हुए LAC पर बड़ी संख्या में सेनाएं भेजीं. यह संभावना थी कि कोई दुर्घटना होगी, और ऐसा हुआ भी. झड़प हुई, और दोनों तरफ से कई सैनिक मारे गए. इसने एक तरह से दोनों देशों के बीच रिश्ते को प्रभावित किया... जब मैंने कहा कि इसका 75% हल हो गया है, यह केवल डिसइंगेजमेंट के बारे में है...लेकिन गश्त के कुछ मुद्दों को हल करने की अभी आवश्यकता है... अगला कदम डी-एस्केलेशन होगा...'

  • सत्येंद्र जैन की बेल पर सुनवाई आज

    मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट आज  सुनवाई करेगी. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर ED को नोटिस जारी किया था.

  • सुप्रीम कोर्ट में आज इन मामलों पर सुनवाई

    बिहार में जातिगत सर्वेक्षण के मामले में दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई. 65 प्रतिशत आरक्षण को रद्द करने के पटना HC के फैसले के खिलाफ दायर आरजेडी और बिहार सरकार ने याचिका डाली है.

    साल 2002 के बहुचर्चित नीतीश कटारा हत्याकांड मामले में आरोपी विकास यादव की रिहाई की मांग वाली याचिका पर SC सुनवाई करेगा.

    मैरिटल रेप को अपराध के दायरे में लाने की मांग वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. मौजूदा कानून के मुताबिक, जबरन संबंध बनाने पर पत्नी अपने पति पर बलात्कार का मुकदमा नही कर सकती.

    पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में भी सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा. करीब 25 हजार शिक्षकों/स्कूल कर्मियों की नौकरी रद्द करने के कलकत्ता HC के आदेश के खिलाफ राज्य सरकार ने SC में याचिका दायर की है.

    गोधरा में वर्ष 2002 में साबरमती एक्सप्रेस का कोच जलाने के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आरोपियों की ओर से दायर जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

    यूपी के मदरसा एक्ट को असंवैधानिक घोषित करने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ  दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

    कर्नाटक हाईकोर्ट  के जस्टिस वेदव्यासचार श्रीशानंद के मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान बताने और महिला वकील पर किए गए आपत्तिजनक कमेंट के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.

    अजित पवार गुट को 'असली' राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के तौर पर मान्यता देने के  चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ NCP (SP) नेता शरद पवार की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link