Live Breaking News: जिसने आजादी की लड़ाई में एक बूंद खून नहीं बहाया वे आज राष्ट्र भक्त बने बैठे हैं- कांग्रेस का BJP पर तंज

विनय त्रिवेदी Fri, 16 Dec 2022-9:32 pm,

Breaking News Latest Update of 16 December 2022: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

नवीनतम अद्यतन

  • 'आजादी की लड़ाई में जिनके खून का बूंद नहीं निकला वो राष्ट्र भक्त बन गए'

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'विपक्ष की तरफ से अगर सरकार को किसी विषय पर सचेत किया जाता है, तो क्या ये गुनाह है? अगर भारत और चीन के बीच सबकुछ ठीक है तो फिर यथास्थिति बहाल करने की क्या जरूरत है? डेमचोक और देपसांग में हमारी सेना जहां गश्ती लगाती थी, वहां अब गश्त नहीं कर पाते.'

    उन्होंने कहा, 'ये लोग कांग्रेस और राहुल गांधी को फौज की खिलाफत करने वाला बनाना चाहते हैं लेकिन वे कामयाब नहीं होंगे. जिसने देश की आजादी की लड़ाई में एक बूंद खून नहीं निकाला वे आज राष्ट्र भक्त बन गए हैं. उस परिवार ने देश की रक्षा कि 2 प्रधानमंत्रियों की शहादत दी है.'

  • कांग्रेस को बीजेपी ही नीचे उतारेगी

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा कि मेरे शब्दों को याद रखिएगा, बीजेपी को कांग्रेस ही नीचे उतारेगी.

  • म्यांमार में महसूस किए गए भूकंप के झटके

    म्यांमार में आज दोपहर 1 बजकर 28 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई. भूकंप का केंद्र धरती के 10 किलोमीटर नीचे था.

  • शराब कांड: BJP का पटना में प्रदर्शन

    शराब कांड को लेकर बिहार में BJP नेताओं ने राजभवन तक मार्च किया और प्रदर्शन में गठबंधन सरकार व सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की.

  • शराबबंदी पर नीतीश का बयान

    बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने बयान दिया है कि सबके हित के लिए काम कर रहे हैं. शराब से मौत पर मुआवजा नहीं. हम तो इस बात का प्रचार कर रहे हैं कि पियोगे तो मरोगे. गुजरात में इतने लोग मरे, एक दिन बात हुई बस, उसके बाद किसी ने चर्चा नहीं की.

  • बिहार विधानसभा में भारी हंगामा

    बिहार विधानसभा में शराब कांड को लेकर भारी हंगामा हो रहा है. जब उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बोलना शुरू किया तो BJP के कुछ विधायकों ने हाथों में कुर्सियां उठा लीं.

  • तवांग पर खड़गे ने क्या कहा?

    तवांग में हुई झड़प पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चीन पर बोलने का मौका मिले. मुद्दे को उठाना विपक्ष की जिम्मेदारी है.

  • NTA ने जारी किया एग्जामिनेशन कैलेंडर

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एकेडमिक ईयर 2023-24 के लिए एग्जामिनेशन कैलेंडर जारी कर दिया है. इसमें जईई मेन्स से लेकर NEET UG और CUET परीक्षा की तारीख भी बताई गई है.

  • पाकिस्तान के विदेश मंत्री का विवादित बयान

    भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को पाकिस्तान को आतंकी ओसमा बिन लादेन को पनाह देने को लेकर फटकार लगाई थी. इस बीच, अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान सामने आया है.

  • मलेशिया: कुआलालंपुर में लैंडस्लाइड

    मलेशिया के कुआलालंपुर में लैंडस्लाइड हो गया है. इस हादसे 2 लोगों की मौत हो गई है. मलबे में करीब 60 लोग दबे हैं. 31 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है.

  • भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे

    आज भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे हो गए हैं. राहुल गांधी ने आज राजस्थान के दौसा से यात्रा की शुरुआत की. इस दौरान उनके साथ भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता नजर आए.

  • रूस पर अमेरिका का बड़ा आरोप

    यूक्रेन पर रूस के हमले को अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन बताया है. अमेरिका ने कहा कि रूस को UNHRC से सस्पेंड करने के लिए कोशिश करते रहेंगे. रूस को अलग-थलग करने पर फोकस रहेगा.

  • भारत आज मना रहा विजय दिवस

    पाकिस्तान पर भारत की जीत के आज 51 साल पूरे हो गए. देश आज 1971 की जीत का विजय दिवस मना रहा है. भारत ने पाकिस्तान को हर मोर्चे पर शिकस्त दी थी. 93 हजार सैनिकों ने भारत के आगे सरेंडर किया था.

  • IAF के सेनाभ्यास का दूसरा दिन आज

    अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हुई सैनिकों की झड़प के बाद से भारत-चीन के बीच तनाव जारी है. इस बीच, भारतीय वायुसेना चीन सीमा पर सेनाभ्यास कर रही है. सेनाभ्यास का आज दूसरा दिन है. सेनाभ्यास में रफाल, अपाचे और सुखोई-30 लड़ाकू विमान शामिल हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link