Maharashtra Political Crisis: सियासी संकट अभी और लंबा खिंचेगा, विधायकों ने 5 जुलाई तक की गुवाहाटी के होटल की बुकिंग

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 27 Jun 2022-11:58 pm,

Maharashtra Political Crisis Live Updates:देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • 5 जुलाई तक बढ़ाई गई गुवाहाटी के होटल की बुकिंग 

    गुवाहाटी के उस होटल ने सोमवार को जनता के लिए सभी बुकिंग 5 जुलाई तक के लिए बंद कर दी जहां शिवसेना के असंतुष्ट नेता एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के अन्य विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं.

  • भाजपा ने तैयार किया रोडमैप

    SC के आदेश के बाद BJP कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस दौरान राज्य की राजनीतिक स्थिति का आंकलन किया गया. इस बैठक में एकनाथ शिंदे के बयान पर भी चर्चा हुई जिसमें उन्होंने कहा कि उनका गुट असली शिवसेना है. बैठक में भाजपा ने मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा की.

  • इस्तीफा देने वाले थे उद्धव

    उद्धव ठाकरे 2 बार इस्तीफा देने वाले थे. बेहद विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक जिस दिन एकनाथ शिंदे अपने समर्थकों के साथ सूरत चले गये थे, उस दिन शाम 5 बजे उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया था. लेकिन MVA सरकार के एक सबसे बड़े नेता के कहने पर उन्होंने इसे टाल दिया.

  • शिंदे गुट की अहम बैठक

    सूत्रों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद शिंदे ग्रुप की गुवाहाटी के होटल में शाम 5 बजे अहम मीटिंग है. माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों को जो राहत दी है इस विषय में चर्चा हो सकती है. मीटिंग में इस बात पर भी फैसला हो सकता है कि क्या अब राज्यपाल को चिट्ठी भेजकर सरकार से समर्थन वापस लेने की जानकारी दे दी जाए. साथ ही इस पर भी चर्चा हो सकती है कि फ्लोर टेस्ट की तरफ कैसे कदम बढ़ा सकते हैं और क्या पर्याय मौजूद हैं.

  • SC के आदेश के बाद भी बवाल

    शिवसैनिकों ने बागी विधायकों के दफ्तर में तोड़फोड़ की है. गोंदिया में यह हंगामा किया गया है. बता दें कि आज ही सुप्रीम कोर्ट ने सरकार और प्रशासन से बागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है.

  • BJP करेगी अहम बैठक

    महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच आज शाम 5 बजे BJP एक अहम बैठक करने जा रही है. माना जा रहा है कि यह बैठक बड़ा बदलाव ला सकती है.

  • आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान

  • आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान

    सियासी संकट के बीच आदित्य ठाकरे ने कहा कि विधायकों को कभी न कभी तो बात करनी ही होगी. आंखों में आंखें डालकर अपनी बात कहते. उन्होंने बागी विधायकों को ललकारते हुए कहा कि अगर हिम्मत थी तो यहां रुकते, इस्तीफा देते और फिर जनता के बीच वोट मांगते.

  • बागी विधायकों के लिए अच्छी खबर

    कोर्ट ने बागी विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने वाले नोटिस पर जवाब दाखिल करने की समय सीमा को 11 जुलाई तक बढ़ाया. ये समय सीमा आज शाम खत्म हो रही थी. इसका मतलब अब सभी बागी विधायकों को बड़ी राहत मिली है. इसके मुताबिक 11 जुलाई तक विधायकों पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकेगी.

  • SC में सुनवाई जारी

    शिंदे गुट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इस पर कोर्ट ने नोटिस जारी किया और 5 दिनों के अंदर हलफनामा दायर करने को कहा है.

  • सुप्रीम कोर्ट में शिंदे गुट के मामले की सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में आज महाराष्‍ट्र संकट पर सुनवाई हो रही है. एकनाथ शिंदे गुट ने दो याचिकाएं दायर की हैं. इस पर सुनवाई जब शुरू हुई तो सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि इस मामले में पहले आप हाईकोर्ट क्‍यों नहीं गए? इस पर शिंदे गुट के वकील ने संजय राउत की धमकी का जिक्र करते हुए कहा कि बागी विधायकों के लिए राज्‍य में हालात मुश्किल हैं.

  • महाराष्ट्र के बागी विधायकों पर एक्शन

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों के खिलाफ एक्शन लिया है और उनके विभाग दूसरे मंत्रियों को दे दिए हैं. गुलाबराव पाटिल का विभाग अनिल परब को और उदय सामंत का विभाग आदित्य ठाकरे को दे दिया है. एकनाथ शिंदे जो नगरविक मंत्री हैं, उनका मंत्रालय सुभाष देसाई को दिया गया है. गुलाब्राव पाटिल जो पानी व्यवस्था और स्वच्छता मंत्री है, उनका मंत्रालय अनिल परब को दिया गया है. दादा भूसे जो कृषि मंत्री और संदीपान भूमरे जो रोजगार मंत्री थे, उनका मंत्रालय शंकरराव गदाख को दिया गया है. शिक्षा मंत्रालय आदित्य ठाकरे को दिया गया है, जो मंत्रालय पहले उदय सामंत के पास था.

  • एकनाथ शिंदे की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में दावा किया गया है कि 38 विधायकों ने महाविकास अघाडी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया.अब महा विकास आघाडी के पास बहुमत नहीं है. दूसरा दावा किया गया है कि महाविकास अघाडी सरकार विधानसभा अध्यक्ष के ऑफिस का दुरूपयोग कर रही है. 

  • शिवसेना नेता संजय राउत को ED का समन

    महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच शिवसेना नेता संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है और जमीन घोटाले के मामले में कल (28 जून) सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है.

  • राष्ट्रपति पद के लिए यशवंत सिन्हा ने दाखिल किया नामांकन

    राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के अलावा कई नेता मौजूद रहे.

  • राज ठाकरे के साथ जा सकता है शिंदे गुट

    महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट के बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बात की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एकनाथ शिंदे का गुट राज ठाकरे के साथ जा सकता है. एमएनएस के एक नेता ने बताया शिंदे और राज ठाकरे के बीच दो बार फोन पर बातचीत हुई है. इस बातचीत में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई. वहीं शिंदे ने राज ठाकरे के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली.

  • आलिया भट्ट बनने वाली हैं मां

    बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट मां बनने वाली हैं और इसका खुलासा उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया है.

  • संजय राउत का एकनाथ शिंदे को चैलेंज, कहा- गुवाहाटी में क्यों बैठे हो...

    महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम के बीच शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एकनाथ शिंदे को खुला चैलेंज दिया और कहा कि अगर आपके पास विधायकों का समर्थन है तो आप गुवाहाटी में क्यों बैठे हो. आप अपनी ताकत दिखाइए. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है गुवाहाटी के होटल में बैठा एक-एक विधायक हमारे करीबी हैं.

  • एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी के होटल में बुलाई बैठक

    शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी के होटल में पार्टी के अन्य बागी विधायकों की बैठक बुलाई है. एकनाथ शिंदे सुबह 10 बजे होने वाली बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं.

  • दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन में देरी

    दिल्ली मेट्रों की रेड लाइन की सेवाएं तकनीकी दिक्कतों की वजह से देरी से चल रही हैं. रेड लाइन पर इंद्रलोक और पीतमपुर के बीच सेवाओं में देरी से यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि दिल्ली मेट्रों की अन्य लाइन्स पर सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं.

  • कोरोना वायरस के नए मामलों में 45% बढ़ोतरी

    भारत में पिछले 24 घंटे में 17073 नए कोविड मामले सामने आए हैं. कल (26 जून) के मुकाबले नए मामलों में 45% की उछाल देखी गई है. बता दें कि कल देशभर में कोरोना वायरस के 11739 नए मामले सामने आए थे.

  • एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की बात

    शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) से दो बार फोन पर बात की है. शिंदे ने ठाकरे से महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. एमएनएस के एक नेता ने इस बात की पुष्टि की है.

  • सियासी संकट के बीच शिवसेना की जनसभा

    महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच मुंबई के गोवंडी में शिवसेना की जनसभा होगी. ये जनसभा आज (27 जून) शाम 6 बजे होगी, जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे.

  • सामना के जरिए शिवसेना का BJP पर निशाना

    महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है और विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया है. शिवसेना ने सामना में लिखा, 'महाराष्ट्र की सियासत में बीजेपी का पूरा हाथ है. बीजेपी ने बागी विधायकों को 50-50 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके बाद केंद्र सरकार ने विधायकों को सुरक्षा दी. इसके साथ ही शिवसेना ने दावा किया है कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की मुलाकात हुई है.

  • सुप्रीम कोर्ट पहुंची महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई

    महाराष्ट्र की सियासत में चल रही लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है. शिंदे गुट ने अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्ति और डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने को चुनौती दी है. इसके साथ ही शिवसेना के सुनील प्रभु को चीफ व्हिप के तौर पर नियुक्त किए जाने को भी चुनौती दी गई है.

  • यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद के लिए करेंगे नामांकन

    विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नामांकन करेंगे. नामांकन के दौरान राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे. नामांकन में शामिल होने के लिए NCP प्रमुख शरद पवार और अखिलेश यादव भी दिल्ली पहुंच गए हैं. दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर यशवंत सिन्हा नामांकन करेंगे. इसके बाद सभी नेता बापू की मूर्ति और आंबेडकर की मूर्ति पर जाएंगे. फिर सभी नेता विजय चौक पर इकठ्ठा होंगे. यशवंत सिन्हा शाम 4 बजे कंस्टीटूशन क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

  • पीएम मोदी ने आपातकाल को बताया एक काला धब्बा

    इससे पहले रविवार को जर्मनी में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने आपातकाल को लेकर निशाना साधा और कहा कि आपातकाल भारत के लोकतंत्र के जीवंत इतिहास पर एक काला धब्बा था.

  • पीएम मोदी के जर्मनी दौरे का दूसरा दिन

    पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जर्मनी दौरा का आज दूसरा दिन है और आज बैठक के दो सत्रों में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी यूक्रेन-रूस की जंग पर अपना पक्ष रख सकते हैं. इसके अलावा जर्मन चांसलर सहित कई देशों के नेताओं से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link