Loco Pilot stops train for Tea: चाय के शौकीनों के क्या कहने. बस (Bus) रोककर चाय पीने की बातें तो आपने खूब सुनी होंगी, लेकिन बिहार के सिवान (Siwan) में तो चाय के लिए ट्रेन के सैकड़ों यात्रियों को इंतजार करना पड़ गया. बताया गया कि ट्रेन सिसवन ढाला पर खड़ी थी. दोनों तरफ से फाटक लगा था. एक तरफ ट्रेन में यात्री इंतजार कर रहे थे, तो दूसरी तरफ सड़क पर दो चक्का, तीन चक्का और चार चक्का वाहन की लंबी कतार लग गई थी. गर्मी से परेशान लोग ढाला पर खड़ी 11123 डाउन झांसी एक्सप्रेस के जाने का इतजार करने लगे. लेकिन एक्सप्रेस तो तभी खुली जब गार्ड चाय लेकर वापस इंजन के केबिन में बैठ गए. चाय की पहली चुस्की के बाद लोको पायलट ने ट्रेन आगे बढ़ाई.


तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे मामले की एक तस्वीर इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. किसी ने ढाला पर इंतजार करते हुए पूरे वाकया को अपने कैमरे में कैद कर लिया और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. सूचना के अनुसार ड्राइवर ने चाय के लिए ट्रेन रोक दी थी. ट्रेन नंबर 11123 डाउन ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने 91 A सिसवन ढाला पर चाय पीने के लिए ट्रेन रोक दी थी. गार्ड ढाला के पास स्थित दुकान से चाय लेकर आया और फिर इंजन में सवार हुआ. ढाला बंद था और लोग इंतजार करते रहे और तमाशा देखते रहे.


यह भी पढ़ें: नवनीत राणा के आरोपों पर मुंबई पुलिस का जवाब, कमिश्नर ने ट्वीट किया थाने का VIDEO


ग्वालियर मेल एक्सप्रेस की है घटना


झांसी यानी ग्वालियर मेल एक्सप्रेस सुबह 5:27 पर सिवान स्टेशन पहुंची. इसी दौरान ट्रेन का सहायक लोको पायलट चाय के लिए ट्रेन से उतर कर सिसवन ढाला स्थित चाय की दुकान पर आ गया. तब तक ट्रेन खुलने का समय हो गया. सुबह 5:30 बजने पर सिवान स्टेशन से ट्रेन खुल गई. ड्राइवर को यह पहले से पता था कि सहायक लोको पायलट ढाला पर है इसलिए वह धीमी गति में ट्रेन ढाला पर लाया और फिर ट्रेन को रोक दिया. गार्ड दोनों हाथ में चाय का कप लिए हुए ट्रेन के इंजन की ओर गया. पहले ड्राइवर को चाय दी. इसके बाद खुद इंजन में सवार हुआ.


एंबुलेंस जाम में फंस गई


ट्रेन पास कराए जाने के दौरान सिसवन ढाला पर जाम भी लग गया था. दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लाइन लगी थी. यहां तक कि सिसवन की तरफ से एक मरीज को इलाज कराने के लिए परिजन एंबुलेंस से ला रहे थे, लेकिन ढाला बंद होने की वजह से एंबुलेंस जाम में फंस गई. अगर, ढाला को जल्दी खोला जाता तो एंबुलेंस निकल जाती और मरीज को जल्द अस्पताल में भर्ती कराया जाता.
इस मामले में स्टेशन अधीक्षक अनंत कुमार का कहना है कि इस तरह की तस्वीर संज्ञान में आई है. तस्वीर को अधिकारियों को भेजा गया है और इसकी जांच की जाएगी.


LIVE TV