नई दिल्‍ली: कैराना लोकसभा सीट पर बीजेपी की मृगांका सिंह और गठबंधन उम्‍मीदवार तबस्‍सुम हसन के बीच टक्‍कर काफी रोचक रही. तबस्‍सुम हसन ने मृगांका को 55000 वोट से हरा दिया. मृगांका सिंह ने नतीजे आनेे से पहले ही हार स्‍वीकार करते हुए तबस्‍सुम हसन को जीत की बधाई देे दी थी. आरएलडी उम्‍मीदवार तबस्‍सुम हसन की जीत की औपचारिक घोषणा अभी बाकी है. फिलवक्‍त 4 लोकसभा और 11 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के वोटों की गिनती चल रही है. इनमें कई जगह के परिणाम आ गए हैं. इनमें सबसे महत्‍वपूर्ण उत्‍तर प्रदेश की कैराना, महाराष्‍ट्र की पालघर और भंडारा-गोंदिया है, जबकि उत्‍तर-पूर्वी भारत की नागालैंड लोकसभा सीट के नतीजे आएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

VVPAT मशीनों में खराबी की वजह
73 पोलिंग बूथों में नकुड़ की 23, गंगोह की 45, थाना भवन की 1 और शामली की 4 पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान हुआ है. 28 मई को पूरे देश में 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था. कई जगहों पर मशीनों में खराबी की शिकायतें मिली थीं. जिसके बाद तमाम राजनीतिक दलों ने दोबारा मतदान कराए जाने की मांग की थी.



सपा, बसपा, रालोद और कांग्रेस के प्रतिनिधि चुनाव आयोग से मिले थे और दोबारा मतदान की अपील की थी, लेकिन चुनाव आयोग ने साफ कहा कि दोबारा मतदान नहीं होगा. हालांकि, जिन पोलिंग बूथों पर EVM और VVPAT की वजह से मतदाताओं को परेशानी हुई या वे वोट नहीं डाल पाए थे, उन पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान करवाया जाएगा.