गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में जादुई ताबीज के चक्कर में बुजुर्ग अब्दुल समद की दाढ़ी काटने के मामले में वीडियो बनाकर दंगा भड़काने की कोशिश करने के आरोपी और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता उम्मेद पहलवान को पुलिस (Police) जल्द गिरफ्तार कर सकती है.


उम्मेद को पकड़ने बुलंदशहर पहुंची पुलिस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि गाजियाबाद पुलिस ने उम्मेद पहलवान को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, उम्मेद पहलवान पुलिस से बचने के लिए गुरुवार को गाजियाबाद से बुलंदशहर चला गया था. उसके पीछे गाजियाबाद पुलिस भी बुलंदशहर पहुंची थी. हालांकि मौके पर वह नहीं मिला.


ये भी पढ़ें- प्यार टेस्ट करने का अनोखा प्रयोग, कपल ने 123 दिन तक हर वक्त थामे रखा एक-दूसरे का हाथ


आरोपी उम्मेद पहलवान ने की दंगा भड़काने की कोशिश


जान लें कि कुछ लोगों ने जादुई ताबीज के सिलसिले में बुजुर्ग अब्दुल समद की पिटाई की थी और उसकी दाढ़ी काट दी थी. जिसके बाद उम्मेद पहलवान ने अब्दुल समद के साथ फेसबुक लाइव किया था और दंगा भड़काने की कोशिश की थी. फेसबुक लाइव में अब्दुल समद ने झूठ कहा कि जय श्री राम का नारा नहीं लगाने पर उसको मारा-पीटा गया और उसकी दाढ़ी काट दी गई. इसके बाद उम्मेद पहलवान ने भी दूसरे समुदाय को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी.


बता दें कि अब्दुल समद की झूठी वीडियो को आधार बनाते हुए कई अन्य लोगों ने भी ट्विटर पर फेक न्यूज फैलाने की कोशिश की थी. जिसके बाद ट्विटर इंडिया समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.


ये भी पढ़ें- इस सीरियल किलर को खून देखना है पसंद, दूसरों को दर्द देने में आता है मजा


पुलिस में दर्ज हुई रिपोर्ट के मुताबिक, अब्दुल समद के साथ मारपीट करने वाले आरोपी सिर्फ एक समुदाय के नहीं थे, फिर भी इस मामले को सांप्रदायिक बताकर दंगा भड़काने की कोशिश की गई.


LIVE TV