नई दिल्ली. नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU), दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) की तारीखों में बदलाव कर दिया है. जिसकी वजह से अब एंट्रेंस एग्जाम 20 जून 2021 को आयोजित किया जाएगा. इससे पहले यह एग्जाम 2 मई को आयोजित किया जाना था. इस संबंध में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU), दिल्ली ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने बच्चों को बचाने के लिए गिद्ध से भिड़ गई मुर्गी, देखें VIDEO


नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU), दिल्ली की तरफ से परीक्षा की तारीखों में बदलावों को लेकर यह नहीं बताया है कि एग्जाम की डेट क्यों बदली गई. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा फैसला सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के चलते लिया गया है. क्योंकि सीबीएसई बोर्ड थ्योरी की परीक्षा मई में आयोजित की जाएंगी. जिसकी वजह से 5 वर्षीय बीएएलएलबी के कोर्स में ये स्टूडेंट्स नहीं शामिल हो पाते.


इससे पहले कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने भी कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) की तारीख में बदलाव किया था. इस बारे  जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक अब परीक्षा 13 जून को आयोजित होगी.


राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के 1128 पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी, यहां जानें न्यू डेट  


क्या होता है CLAT? 
देशभर के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और कॉलेज में में एडमिशन के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) आयोजित किया जाता है. इस परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को 5 वर्षीय लॉ कोर्स में एडमिशन दिया जाता है. यह परीक्षा हर वर्ष आयोजित की जाती है, जिसमें देशभर से लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होते हैं. 


DRDO Apprentice Recruitment 2021: बिना परीक्षा मिल रही सरकारी नौकरी, यहां जानिए पूरी डिटेल


बेटी की पढ़ाई और शादी का खर्च उठाएगी शिवराज सरकार, बस आपको करना होगा ये काम


WATCH LIVE TV-