रायपुर: मरवाही विधानसभा सीट पर जब से अमित जोगी के चुनाव लड़ने पर रोक लगी है. तब से सियासत गरमा रही है. चुनावी रेस से बाहर होने के बाद  अमित जोगी मरवाही विधानसभा में न्याय यात्रा निकाल रहे हैं. अमित जोगी के मरवाही आवास से यह यात्रा शुरू हुई है. इस यात्रा के जरिए जनता कांग्रेस जनता को यह बताना चाहती है कि, सरकार ने उन्हें बलपूर्वक चुनाव लड़ने से रोका है. रेणु जोगी ने यात्रा को अपने निवास से रवाना किया साथ ही यात्रा में जा रहे लोगों को अजीत जोगी की लिखी हुई जीवनी भी सौंपी जिसे मरवाही क्षेत्र के लोगों को बांटा जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्याय यात्रा के जरिए जनता कांग्रेस के नेता कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं कि, कांग्रेस सरकार ने उनके परिवार को चुनाव लड़ने नहीं दिया उनके साथ जनता न्याय करे. इस न्याय के क्या मायने हैं, वहीं यात्रा के साथ-साथ अमित झोगी ने ट्वीट कर भी बघेल सरकार को घेरा है. उन्होंने लिखा ‘’मैंने आज मरवाही उपचुनाव के निर्वाचन अधिकारी से जनता के बीच अपनी बात रखने के लिए कुड़कई, बंधी और झाबर में तीन जनसभाओं की विधिवत अनुमति माँगी। वो भी नहीं मिली।मुझे चुनाव नहीं लड़ने दिया।अब जनता के बीच भी जाने से रोक रहे हैं।आख़िर आप चाहते क्या हैं?’’ 



आपको बता दें कि  मरवाही से विधायक रहे अजीत जोगी के निधन के बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं. जाति प्रमाण को फर्जी बताकर अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी का नामांकन रद्द कर दिया गया.  अब मरवाही उपचुनाव ने जनता कांग्रेस पार्टी और जोगी परिवार पूरी तरह से बाहर है. वहीं  कांग्रेस से डॉ. कृष्णकांत ध्रुव और बीजेपी से डॉ. गंभीर सिंह मैदान में उतर रहे हैं. 


WATCH LIVE TV: