ग्वालियर: सीएम के आंगनबाड़ियों में दूध बांटने के एलान के बाद मंत्री इमरती देवी के सुर बदल गए हैं. मंत्री इमरती ने कहा कि डॉक्टर ने बताया दूध से कुपोषण दूर होता है तो हम कुपोषण के कलंक को दूर करने के लिए बच्चों को दूध बांटेगे. शिवराज सरकार ने कल यह फैसला किया था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से प्रदेश की आंगनबाडियों में मध्यान्ह भोजन के साथ दूध का वितरण करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार के इस फैसले पर मंत्री इमरती देवी ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि सीएम साहब और डॉक्टर जो कहेंगे वो देंगे. बच्चों को ताजा दूध मिले, इसके लिए बेहतर योजना बनाएंगे. 


प्रदेश की आंगनबाड़ियों में अंडा नहीं दूध बंटेगा, पीएम मोदी के जन्मदिन से शुरू होगी योजना


आपको बता दें कि प्रदेश में महीनेभर से अंडा पॉलिटिक्स चल रही थी. इमरती देवी आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को अंडा खिलाने पर अड़ी थीं. उन्होंने कमलनाथ सरकार में मंत्री रहते हुए भी ऐसी मांग की थी. तब बीजेपी ने इसका जमकर विरोध किया था. जब बीजेपी में शामिल हो गईं और मंत्री बनी तो फिर वह अंडा वितरण का राग अलापने लगीं थीं. मंत्री इमरती देवी के इस मांग का संगठन ने विरोध किया था.


बीजेपी मंत्री के इस बयान पर जैन संत ने भी शिवराज सरकार को लेटर लिख स्थिति स्पष्ट करने को कहा था. इसके बाद शिवराज सरकार ने मंत्री ने कहा था कि आंगनबाड़ियों में अंडा नहीं बांटा जाएगा. बल्कि कुछ पोषण आहार को देखते हुए अलग बांटा जाएगा. इसके बाद कल शिवराज सरकार ने आधिकारिक घोषण कर दी कि 17 सितंबर से प्रदेश की आंगनबाड़ियों में बच्चों को दूध दिया जाएगा. 


WATCH LIVE TV