Madhya Pradesh Assembly Election: एमपी के दमोह में बुधवार यानी 8 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक चुनावी सभा में शामिल होने आ रहे हैं और पीएम की रैली को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही हैं, लेकिन मोदी के आने के चंद घण्टों पहले ही यहां कांग्रेस ने एक बड़ा खेला कर दिया है. इस खेला में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. जब इलाके के पुराने भाजपा नेता और दमोह नगर पालिका के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रमाशंकर गुड्डू तिवारी ने भाजपा को अलविदा कहते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया.  ये झटका सिर्फ एक नेता तक नहीं बल्कि एक साथ भाजपा के 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस की सदस्यता ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इलाके के मौजूदा कांग्रेस विधायक और प्रत्याशी अजय टण्डन की मौजूदगी में प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र लक्षमनकुटी में एक समारोह में इन लोगों ने कांग्रेस ज्वाइन की है. पार्टी में चार दशक से ज्यादा वक्त से काम करने वाले नेता प्रतिपक्ष रमाशंकर गुड्डू तिवारी को वर्तमान में दमोह से भाजपा के उम्मीदवार कद्दावर नेता और पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया का बेहद खास माना जाता है और वो उनके करीबी भी रहे हैं लेकिन चुनाव के समय और जब खुद पीएम मोदी की सभा हो नाराज तिवारी ने कांग्रेस ज्वाइन करके बड़ा झटका दिया है.


भाजपा छोड़ने के बाद ये बोले नेता
मीडिया से बातचीत में तिवारी का कहना है कि भाजपा अब दल नहीं दलदल बन चुकी है और उनको भाजपा में घुटन महसूस होने लगी थी. प्रदेश में कांग्रेस की नीतियों ने उन्हें प्रभावित किया और अब वो कांग्रेस के साथ हैं. एक साथ ऐसे मौके पर भाजपाइयों के इस्तीफे से उत्साहित कांग्रेस विधायक अजय टण्डन दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस ज्वाइन करने वालों का सिलसिला जारी है और आने वाले दिनों में भी ये क्रम जारी रहेगा. 


टण्डन ने किया बड़ा दावा
इतना ही नहीं टण्डन का दावा है कि जिस ग्राम पंचायत इमलाई में पीएम मोदी सभा करने आ रहे हैं उस पोलिंग को भी कांग्रेस जीत कर दिखाएगी. बहरहाल पीएम के दौरे से पहले इस घटनाक्रम ने भाजपा खेमे में खलबली मचा दी है. जब पूरी पार्टी रैली की तैयारियों में जुटी हो तब पार्टी से नाराज नेताओं कार्यकर्ताओ का ये कदम कहीं न कहीं चिंता में जरूर डाल देता है. 


रिपोर्ट: महेंद्र दुबे, दमोह