MP Election News: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की वोटिंह से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया है. प्रदेश की सबसे हॉट सीट में शामिल दतिया विधानसभा सीट पर भाजपा ने खेल कर दिया है. इस सीट पर भाजपा के कद्दावर नेता और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा मैदान में हैं. दूसरी ओर कांग्रेस ने इस सीट पर अपने पुरानी प्रत्याशी राजेंद्र भारती को एक बार फिर से मैदान में उतारा है. लेकिन आज के फेरबदल के बाद कांग्रेस के लिए यह मुकाबला टक्कर का हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस नेता एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष गुरुदेव शरण गुप्ता ने कांग्रेस छोड़कर अपने घर वापसी कर ली है, जिनका स्वागत आज प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भारतीय जनता पार्टी का गमछा पहनकर किया. यही नहीं कुशवाहा समाज के वरिष्ठ नेता शेर सिंह कुशवाहा और मुस्लिम समाज के दिग्गज नेता माशूक अली ने भी भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता ग्रहण कर ली है. 


क्या बोले गुरदेव शरण गुप्त
इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदेव शरण गुप्त ने कहा कि हमारी सिर्फ विचारों की लड़ाई है. कांग्रेस की रीति नीति ठीक नहीं थी और भारतीय जनता पार्टी के विचारों का हमें अनुभव है और हम बेहतरीन ढंग से समझते हैं जिस कारण से हमने अपने घर वापसी कर ली है.


दतिया में 2008 से जीत रही भाजपा
2008 में ये सीट सामान्य हुई तब यहां बीजेपी की जीत हुई. इस चुनाव के दौरान नरोत्तम मिश्रा, डबरा सीट से दतिया पहुंचे और उन्होंने राजेंद्र भारती को 11,233 वोटों के अंतर से हराया. मिश्रा ने 2013 में भी राजेंद्र भारती पर 11,000 से अधिक वोटों से जीत हासिल की. इसके बाद 2018 में मिश्रा ने लगातार तीसरी बार जीत स्वाद चखा.