MP Chunav Election Result 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 163, कांग्रेस ने 66 सीटों पर पर कब्जा किया है. अब मामला सरकार बनाने के साथ जीत का श्रेय देने लेने के साथ ही हार की जम्मेदारी लेने लेने पर आ गया है. बीजेपी सरकार बनाने की तैयारी में जुटी है. वहीं कांग्रेस हार की समीक्षा कर रही है. इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष माणक अग्रवाल का बनाय आया है, जिसमें वो एक तरह से हार के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बता रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हार के लिए बूथ मैनेजमेंट जिम्मेदार
अब मध्य प्रदेश में चुनाव हारते ही कांग्रेस को खामियां नजर आने लगी है. पीसीसी उपाध्यक्ष ने हार को लेकर बूठ मैनेजमेंट का बहाना बना दिया है. बीजेपी विधायक के कांग्रेस में पैसे बांटे जाने को लगाए जा रहे आरोपों पर पीसीसी उपाध्यक्ष मानक अग्रवाल का बयान सामने आया है. उन्होंने अपनी हार के लिए बूथ मैनेजमेंट को जिम्मेदार ठहराया है.


Chhattisgarh MLA List: एक क्लिक में देखिए छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर कौन जीता कौन हारा


मानक अग्रवाल ने कहा- हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी. कल बैठक बुलाई है. हम समझ नहीं पाए. बीजेपी के बूथ मैनेजमेंट के मुकाबले हमारा बूथ मैनेजमेंट कमजोर था. पैसे लेकर टिकिट देने के आरोप पर कहा मानक अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ने पैसे लेकर टिकिट नही बांटे बेबुनियादी आरोप हैं.


कार्यकर्ताओं पर ठीकरा
अब बूथ मैनेजमेंट पर फोड़े जा रहे ठीकरे को लेकर लोग कांग्रेस को निशाने पर ले रहे हैं. सियासी गलियों में कहा जा रहा है की बूथ का मैनेजमेंट स्थानीय कार्यकर्ताओं पर रहता है. ऐसे में कांग्रेस नेता अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं और छोटे नेताओं और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बता रहे हैं.


ये भी पढ़ें: फिर विंध्य जीत लाई BJP,अजय की कसर पूरी;जानें दोनों सांसदों समेत 30 सीटों का रिजल्ट


बीजेपी विधायक ने क्या कहा?
नव निर्वाचित विधायक भगवान दास सबनानी ने कहा की कांग्रेस ने चांदी यानी पैसे लेकर टिकिट बांटे थे. जनता से कोई लेना देना नहीं था. इसीलिए सभी हार गए. कांग्रेस को नेताप्रतिपक्ष बनाने के लाले पड़ गए. राहुल गांधी के प्रचार के दौरान एमपी में कांग्रेस के तूफान आने के दावे पर सबनानी ने कहा कि राहुल का दावा उल्टा पड़ गया. तूफान आया पर कांग्रेस का नहीं कांग्रेस के लिए आया. कमलनाथ की विदाई हो गयी. छिंदवाड़ा भेज दिया.