MP Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन वापसी का समय पूरा हो गया है. कई सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बागी मान गए हैं. लेकिन कई सीटों पर दोनों पार्टियों की मुश्किलें जारी हैं क्योंकि यहां बागियों ने नाम वापस नहीं लिया है. इंदौर की भी एक सीट पर कांग्रेस फंसती नजर आ रही है, क्योंकि यहां कांग्रेस के बागी पूर्व विधायक आखिरकार नहीं मानें और वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंतर सिंह दरबार नहीं माने 


दरअसल, पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार महू विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे. लेकिन कांग्रेस ने अंतर सिंह दरबार की जगह राम किशोर शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में अंतर सिंह दरबार ने बागी होकर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल कर दिया. वह शुरुआत से बागी तेवर अपनाए हुए थे. लेकिन कांग्रेस ने उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की हालांकि अंतर सिंह दरबार नहीं माने और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के भाई को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, 5 साल था फरार


कांग्रेस ने साधा निशाना 


वहीं अंतर सिंह दरबार को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है. अंतर सिंह दरबार को मनाने की जिम्मेदारी कांग्रेस के सीनियर नेताओं को दी गई थी. लेकिन वह नहीं माने उल्टा उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. ऐसे में महू विधानसभा सीट पर अब मुकाबला दिलचस्प होगा. 


महू में त्रिकोणीय मुकाबला 


महू विधानसभा सीट पर अब मुकाबला त्रिकोणीय चल रहा है. बीजेपी की तरफ से मंत्री ऊषा ठाकुर इस सीट से दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस की तरफ से रामकिशोर शुक्ला मैदान में हैं. जबकि अंतर सिंह दरबार के आने की वजह से यहां मुकाबला त्रिकोणीय हैं. 


ये भी पढ़ेंः CM शिवराज की सभा से पहले BJP को बड़ा झटका, बुंदेलखंड के इस दिग्गज ने पार्टी छोड़ी