MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन फॉर्म भरने का अंतिम दिन है. इंदौर के सभी विधानसभा के उम्मीदवारों नामांकन फॉर्म भरे. इसके साथ ही चुनाव में सबसे हॉटसीट बन चुकी विधानसभा इंदौर क्रमांक 1 से कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला ने भी फॉर्म भरा. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर घेरा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय शुक्ला ने नामांकन फॉर्म भरने के बाद कहा, 'मैं राष्ट्रीय नेता से डरने वाला नहीं हूं. विधानसभा क्रमांक एक का बेटा हूं. यहीं से चुनाव जीतूंगा. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय पर एक अन्य संजय शुक्ला के नाम का फॉर्म भरवाने का आरोप लगाया. शुक्ला ने आगे कहा कि आप हेलीकॉप्टर वाले नेता है, लेकिन आपका घमंड चूर होने वाला है. 


राजनाथ सिंह पर क्या बोले संजय शुक्ला?
संजय शुक्ला ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के इंदौर आने पर कहा- 'बीजेपी को मेरे लिये के एक स्टार प्रचारक को बुलाना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कैलाश जी के मंत्री होने के बाद इंदौर में कोई विकास नहीं हुआ. उनके पास पाप का पैसा आ रहा है जो चुनाव में काम आ रहा है. उन्होंने आगे कहा कि हमने कोरोना काल में जनता से आशीर्वाद लिया अब वही काम आ रहा है.'


प्रदेश की सबसे हॉट सीट बनी इंदौर-1
मध्य प्रदेश की राजनीति में इंदौर जिले की खास अहमियत है. 9 विधानसभा सीट वाले इस जिले के नेताओं को न सिर्फ प्रदेश की राजनीति के लिए बल्कि राष्ट्र स्तर पर भी जाना जाता है. इंदौर में 9 विधानसभा सीट में से वर्तमान में 6 सीट पर BJP का कब्जा है, जबकि 3 सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. इनमें से खास VIP सीट इंदौर-1 पर पिछले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने जीत दर्ज की थी. ऐसे में BJP ने जीत के लिए कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतार दिया है.