Vijayraghavgarh Vidhan Sabha Chunav:  कटनी जिले की विजयराघवगढ़ सीट पर संजय पाठक को नीरज सिंह बघेल को मात दी है. विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट की बात करें तो 20 में से राउंड 20 के बाद बीजेपी के संजय सत्येन्द्र पाठक 24,331 वोटों के साथ जीत हासिल की है. चुनाव में उन्हें 97,638 वोट मिले. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी नीरज सिंह बघेल 73,307 वोट पाकर चुनाव हार गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


बता दें कि विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट की बात करें तो पाठक परिवार का इस सीट पर ऐतिहासिक रूप से कांग्रेस और भाजपा दोनों बैनरों के तहत वर्चस्व रहा है. वर्तमान में भाजपा के विधायक संजय पाठक हैं. जिनकी गिनती मध्य प्रदेश के सबसे धनी विधायकों में होती है. बता दें कि संजय पाठक ने 2016 से 2018 तक शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया था. पार्टी ने उन पर फिर भरोसा जताया था. 2023 के चुनाव में संजय पाठक के सामने कांग्रेस के उम्मीदवार नीरज सिंह बघेल रहे, जो इस सीट के लिए एक नया चेहरा थे.


संजय पाठक
विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले भाजपा विधायक संजय पाठक ने राज्य के सबसे अमीर विधायकों में से एक हैं. वो 2016 से 2018 तक शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री भी थे. पाठक ने विजयराघवगढ़ सीट से उपचुनाव सहित लगातार चार चुनाव जीते हैं.  गौरतलब है कि विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट पर ऐतिहासिक रूप से पाठक परिवार का दबदबा रहा है, चाहे वह कांग्रेस के बैनर तले हो या भाजपा के. कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने वाले सत्येन्द्र पाठक ने 1993 से 2003 तक इस सीट पर कब्जा किया, उसके बाद भाजपा के ध्रुव प्रताप सिंह ने 2003 में सत्येन्द्र पाठक के खिलाफ जीत हासिल की. 2009 से, सत्येन्द्र पाठक के बेटे संजय पाठक ने जीत का सिलसिला बरकरार रखा है. बता दें कि संजय पाठक 2014 में कांग्रेस से भाजपा में चले गए, 2014 के उपचुनाव और 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की. अब पार्टी ने उन्हें एक बार फिर मैदान में उतारा है.


नीरज सिंह बघेल
वहीं,विजयराघवगढ़ सीट पर कांग्रेस ने 4 बार के विधायक संजय पाठक के खिलाफ नया चेहरा उतारा था. विजयराघवगढ़  विधानसभा  सीट से कांग्रेस ने नीरज सिंह बघेल को उम्मीदवार बनाया गया था.