MP News: मध्य प्रदेश में लगातार हार का सामने कर रही कांग्रेस ने कांग्रेस ने अब बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है. बार बार चुनाव हार रही कांग्रेस अब जिलों में बदलाव करेगी. तीन साल से पद लेकर बैठे जिला अध्यक्षों समेत दूसरे जिला पदाधिकारियों के काम का ऑडिट किया जाएगा. इसके अलावा कांग्रेस निष्क्रिय मण्डल, सेक्टर अध्यक्षों को सक्रिय करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा जिला/शहर  अध्यक्षों को तीन वर्ष से ज्यादा का समय पद पर बने हुये हो चुके हैं, उनके कार्यप्रणाली की समीक्षा के बाद उनके बारे में भी फैसला लेगी कांग्रेस. साथ ही निष्क्रिय, बुजुर्ग और बीमार नेताओं की जिम्मेदार पदों से छुट्टी होना तय माना जा रहा है. दूसरी ओर कांग्रेस आज प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की घोषणा कर सकती है. लंबे वक्त से प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की घोषणा नहीं हो सकी है.  लेकिन अब प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की घोषणा की जाना तय माना जा रहा. इस बात का संकेत खुद प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दिया है.


ये भी पढ़ें-  सरकारी हो या प्राइवेट इस पोर्टल पर मिलेगी सभी नौकरियों की जानकारी, बिजनेस स्कीम भी देख सकेंगे युवा


काग्रेंस जिला अध्यक्ष को बीजेपी की सदस्यता बनने का मैसेज
छतरपुर में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने भाजपा की सदस्यता अभियान को लेकर की आलोचना की है. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष महा प्रसाद पटेल ने कहा कि बीजेपी का कोई सदस्य बनने के लिए तैयार नहीं है जबरदस्ती वह सदस्य बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी हंसी का पात्र बन रही है और बिना पूछे जबरदस्ती सदस्य संख्या का मैसेज भेजा जा रहा है. सदस्य बनाया जा रहा है. बीजेपी के सदस्यता अभियान का कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के पास बीजेपी की संस्था का मैसेज आना चर्चाओं का विषय बना है. 


ये भी पढ़ें- पत्नियों के सामने ही पुलिस ने खिलवाई कसम, लंबी उम्र के लिए लिया ये वादा


भाजपा सांसद ने कांग्रेस के बेटी बचाओ अभियान को बताया नाटक
इधर, कांग्रेस के बेटी बचाओ अभियान और भोपाल में उपवास और धरना प्रदर्शन पर भाजपा सांसद भारत सिंह कुशवाह ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि ये नाटक है और नाटक ज्यादा दिन नहीं चलता. प्रदेश की जनता ने जब जब चुनाव हुआ है यह साबित कर दिया है कि बेहतर अगर किसी ने सेवा की है तो भारतीय जनता पार्टी ने की है. इनके धरने देने से जनता को कोई फर्क नहीं पड़ता है. ये सरकार में भी रहे हैं इनकी सरकार को भी देखा है. जनता के प्रति इनकी जवाब देही नहीं है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!