Bhopal Sikh Community Protest: भोपाल में सिख समाज ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के सिख समुदाय पर दिए गए बयान के खिलाफ बोर्ड ऑफिस चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया. अमेरिका दौरे के दौरान राहुल गांधी के बयान पर आज सुबह सिख समाज ने भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे, एमपी नगर पर विरोध जताया. इस दौरान, राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इस अवसर पर बीजेपी नेत्री नेहा बग्गा ने कहा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में जाकर सिखों पर जो बयान दिया है, वह निंदनीय है. उन्हें सिख समाज और देश से माफी मांगनी चाहिए. सिख समाज भारत की जड़ है, भारत की शान है, जो गर्व से भारत में रह रहा है और अपना कड़ा पहन कर दस्तार सजा कर गुरुद्वारे जा रहा है. सिखों ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेहा बग्गा ने आगे कहा कि सिख समाज ने आपदाओं, विपदाओं और कोरोना जैसी महामारी में सेवा की है. उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति जैसे उच्च पदों को भी सुशोभित किया है. राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान फैंसी ड्रेस के लिए दस्तार (पगड़ी) को सिर पर सजाते हैं, लेकिन भारत के बाहर जाकर इस पगड़ी को अपमानित करते हैं. आक्रांता अंग्रेजों और कांग्रेस ने सिखों को खत्म करने के अनेकों प्रयास किए, पर सफल न हो सके. कांग्रेस ने सिखों का नरसंहार किया और अब राहुल गांधी ओछी राजनीति कर रहे हैं.


आगे के कदम
सिख समाज ने कहा कि अगर राहुल गांधी माफी नहीं मांगते, तो हम और बड़ा प्रदर्शन करेंगे. इस अवसर पर नरेंद्र सिंह जग्गी, हेमांगी अरोड़ा, हरमेश सिंह अरोड़ा, एडवोकेट नरेंद्र सिंह सलूजा, सुखदेव सिंह अरोड़ा, रमेश सिंह, मनप्रीत सिंह, नवनीत सिंह, संजय सेठी, हीरा सिंह, गौरव आनंद, चरणजीत सिंह समेत बड़ी संख्या में सिख समाज उपस्थित था.


जानिए पूरा मामला?
अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है. दर्शकों में से एक सिख सदस्य का नाम पूछते हुए राहुल गांधी ने कहा कि लड़ाई इस बात को लेकर है कि एक सिख के रूप में क्या उन्हें पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या नहीं. भारत में कड़ा पहनने की अनुमति है या नहीं और एक सिख के रूप में क्या उसे गुरुद्वारे में जाने की अनुमति मिलेगी या नहीं.


अरविंद केजरीवाल ने किया इस्तीफे का ऐलान, MP के मंत्री ने बताया सुनियोजित प्लान


इंदौर में पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, किया यह ऐलान, कहा-मनमानी नहीं चलेगी


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!