भोपाल:  सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का आज 78वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें पूरे देश से बधाई संदेश मिल रहे हैं. सिनेमाजगत, खेल जगत और राजनीतिक गलियारे से लेकर फैन्स सभी उन्हें  बर्थडे पर बधाई संदेश दे रहे है. अमिताभ बच्चन ने भी जन्मदिन पर मिल रही बधाईयों पर अपने फैंस को शुक्रिया कहते हुए ट्वीटर पर हाथ जोड़े हुए एक फोटो शेयर की है. अमिताभ ने अनेक भाषाओं में अपने फैंस को धन्यवाद कहा और उन्होंने इसके साथ लिखा है कि 'आपकी उदारता और प्यार मेरे लिए सबसे बड़ा तोहफा है. इससे ज्यादा मैं कुछ और नहीं मांग सकता'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल के दामाद है बिग बी 
जी हां, अमिताभ बच्चन भोपाल के दामाद हैं. अमिताभ बच्चन कुछ वर्ष पहले भोपाल आए थे. वहां उन्होंने एक निजी कार्यक्रम में अपनी स्पीच की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं अमिताभ बच्चन आपका जमाई (दामाद) हूं. भोपाल आते ही ऐसा लगता है कि घर आ गया हूं. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की ससुराल भोपाल में ही हैं. इस लिहाज से वे यहां के दामाद कहलाते हैं. 


जनता मेरे लिए भगवान, उनके सामने हमेशा घुटने टेकूंगा - शिवराज


जया बच्चन का घर है भोपाल में
अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन (भादुड़ी) भोपाल की ही बेटी हैं. उनका जन्म भले जबलपुर में हुआ हो, लेकिन बचपन भोपाल में बीता है. उनकी स्कूलिंग भोपाल के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में हुई है. जया के पिता तरुण भादुड़ी भोपाल के जाने-माने पत्रकार थे. मां इंदिरा भादुड़ी आज भी भोपाल में ही रहती हैं.


सास का जन्मदिन मनाने भी आए थे 
अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ फरवरी माह में भोपाल पहुंचे थे. वह अपनी सास इंदिरा भादुड़ी का 90वां जन्मदिन मानने भोपाल आए थे. वह श्यामला हिल्स क्षेत्र स्थित अंसल अपार्टमेंट में रहती हैं. 


गरीब आदिवासी किसान को मिला जमीन का पट्टा, PM मोदी के सामने ऐसे किया खुशी का इजहार


भोपाल में की है कई फिल्मों की शूटिंग
अमिताभ बच्चन ने एमपी में कई फिल्मों की शूटिंग भी की है. उनकी बहुचर्चित फिल्म आरक्षण की शूटिंग भी भोपाल में ही हुई थी. शूटिंग के दौरान उन्होंने कहा था इस शहर से मेरा पुराना रिश्ता है यहां आकर हमेशा अपनापन लगता है.


डकैतों के साथ रहे अमिताभ के ससुर
अमिताभ बच्चन के ससुर तरुण भादुड़ी पत्रकार थे. उन्होंने कई न्यूजपेपर में काम किया है. जिस वक्त चंबल में डकैतों का आतंक था, तब वे चंबल के बीहड़ में डकैतों के साथ रहे और उनके जीवन को समझने का प्रयास किया. तरुण कुमार भादुड़ी उस समय भोपाल के अंग्रेजी अखबार स्टेट्समैन के संवाददाता थे.


Watch Live TV-